गृह मंत्रालय में लॉ ऑफिसर ग्रेड वन, लॉ ऑफिसर ग्रेड 2, अकाउंट्स ऑफिसर सहित कई अन्य पदों पर आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे फौरन ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर -01

कंसल्टेंट -06

चीफ सुपरवाइजर -05

शैक्षणिक योग्यता

गृह मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑफिसर ग्रेड वन के अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके साथ ही इस क्षेत्र में अभ्यर्थियों के पास कम से कम 5 साल का अनुभव होना चाहिए.

लॉ ऑफिसर ग्रेड-2 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से लॉ की डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास इस क्षेत्र में 3 साल का अनुभव होना चाहिए. उम्मीदावरो को कंप्यूटर का ज्ञान भी जरूर होना चाहिए.

सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार को केंद्र सरकार में वरिष्ठ स्तर का सेवानिवृत्त अकाउंट्स अधिकारी होना चाहिए.

आयु सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदो के लिए सभी कैटेगिरी में अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होती. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें.

वेतन

लॉ अधिकारी – 35,000 से 60,000रुपये तक

चीफ सुपरवाइजर -60,000 रुपये

सुपरवाइजर – 40,000 रुपये

ये भी पढ़ें

DRDO DRDL Recruitment 2021: जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर निकली वैकेंसी, 31,000 रुपये मिलेगी सैलरी

PSEB 5th Class Result 2021: पंजाब बोर्ड आज जारी कर सकता है 5वीं कक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *