पॉप्युलर हैचबैक कार वैगन-आर (Wagon R) को एक बार फिर रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार जो वैगनआर दिखी है, वह इलेक्ट्रिक वर्जन वाली नहीं थी। यह टोयोटा बैजिंग के साथ आने वाली वैगन-आर है, जिसे कंपनी एक नए नाम से लॉन्च कर सकती है। कार के व्हील पर Toyota लोगो बना हुआ था। साथ ही इसमें कुछ स्टाइलिंग अपडेट्स भी साफ देखे जा सकते हैं। बता दें कि इससे पहले टोयोटा, मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में बलेनो और ब्रेजा को भी नए नाम से लॉन्च कर चुकी है। 

लुक में किया गया यह बदलाव
कार को पास से देखने पर पता लगता है कि टोयोटा वाली वैगन-आर में नया फ्रंट सेक्शन और स्पिलिट लाइटिंग सेटअप दिया गया है। कार की हेडलाइट को बंपर के पास रखा गया है, जबकि इंडीकेटर्स नए ग्रिल पर दिए गए हैं। इसमें फ्रंट और रियर बंपर को भी बदला गया है। इसमें नए LED फॉगलैंप्स, डार्क टेललाइट्स, और वर्टिकली माउंटेड रिफ्लेक्टर्स दिखाई दिए हैं। 

toyota wagon r 1622288207

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत 4.08 लाख रुपये, 20KM से ज्यादा का माइलेज

टोयोटा बैज वाली वैगन-आर में अलॉय व्हील्ज दिए गए हैं, जो दिखने में मारुति इग्निस जैसे है और इनपर टोयोटा का लोगो बना है। जबकि वर्तमान मारुति सुजुकी वैगन-आर में स्टील के पहिये व्हीलकैप के साथ मिलते हैं। वास्तव में, यह टोयोटा बैज के साथ आने वाली मारुति की पहली कार होगी, जिसमें इतना कुछ अपडेट किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: 5-दरवाजों वाली Thar के लिए हो जाइए तैयार, Mahindra ने खुद किया कन्फर्म

कैसा होगा इंजन
टोयोटा की वैगन-आर में किस तरह का इंजन होगा इस बारे में नहीं कहा जा सकता। मारुति सुजुकी वैगन-आर में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इसका 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 67 bhp और 90 Nm का टार्क जेनरेट करता है, जबकि 1.2-लीटर इंजन 82 bhp और 113 Nm टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन (सिर्फ 1.2 लीटर के लिए) के साथ जोड़ा गया है। टोयोटा बैज मॉडल में भी यही सेट-अप मिल सकता है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *