mahindra thar 1606555266


महिंद्रा थार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल (Mahindra Thar) को लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी की मानें तो नई थार की बुकिंग का आंकड़ा अब 55 हजार पार कर गया है। पिछले महीने (अप्रैल में) ही महिंद्रा ने 50 हजार बुकिंग पूरी होने की घोषणा की थी। कंपनी का कहना है कि ऑटोमैटिक वेरिएंट को ग्राहक काफी पसंद कर रहे है क्योंकि 47 फीसदी बुकिंग उसी वेरिएंट की है।बता दें कि नई थार को लॉन्च हुए अभी 8 महीने का वक्त हुआ है। कार की कीमत 12.11 लाख रुपये से शुरू होकर 14.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। 

10 महीने हुआ वेटिंग पीरियड 
जबरदस्त बुकिंग मिलने के चलते कार का वेटिंग पीरियड भी बढ़कर 10 महीने पर अटक गया है। यानी जो ग्राहक नई थार खरीदना चाहते हैं उन्हें इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। महिंद्रा का कहना है कि उसने वेटिंग पीरियड को कम करने और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने नासिक प्लान्ट की उत्पादन क्षमता को तेजी कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: Tata की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी HBX लॉन्च को तैयार, मिलेंगे शानदार फीचर्स और कीमत हो सकती है 5 लाख रुपये

थार की इंजन क्षमता
महिंद्रा थार दो इंजन ऑप्शन- 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल में आती है। इसका 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन 150 PS की पावर और डीजल इंजन 130 PS की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। दोनों ही इंजन के साथ 4×4 का ऑप्शन भी उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700 के लॉन्च से पहले इंटीरियर की तस्वीरें आई सामने, VIDEO में देखें ट्चस्क्रीन पर चल रही है फ़िल्म

थार के खास फीचर्स
नई एसयूवी पुराने मॉडल के मुकाबले बड़ी और अधिक क्षमता वाली है। नई थार अब पहले से ज्यादा सुरक्षित भी है, क्योंकि इसे ग्लोबल NCAP ने 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। कार में LED DRLs, अलॉय व्हील्स, एक हार्ड रूफटॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट्स के साथ फॉरवर्ड-फेसिंग रियर सीट्स, और Apple CarPlay और Android Auto के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *