kia sportage 1622449194


दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia ने आज अपनी नई आने वाली एसयूवी Sportage के फिफ्थ जेनरेशन मॉडल से पर्दा उठाया है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को आगामी जुलाई महीने में ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए पेश करेगी। सबसे पहले इस एसयूवी को कंपनी के होम मार्केट साउथ कोरिया में पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसके नए जेनरेशन मॉडल के डिजाइन, एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में कई बदलाव किए हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। 

नई Kia Sportage को कंपनी के नए डिजाइल फिलॉस्पी (अपोजिट यूनाइटेड) पर तैयार किया गया है। जो कि इस एसयूवी को एग्रेसिव लुक के साथ ही बेहतर डिजाइन कैरेक्टर प्रदान करता है। इसमें किया का नया लोगो (LOGO) भी देखने को मिलेगा, जिसे हाल ही में कंपनी ने लॉन्च किया है। इस एसयूवी के चारो तरफ बॉडी को कवर करते हुए मसक्यूलर कैरेक्टर लाइन दिया गया है। 

जैसा कि टीजर इमेज में देखने को मिल रहा है इसमें शॉर्प और स्लीक लुक वाले नए हेडलैंप, चौड़ा फ्रंट ग्रिल के साथ बीच में किया का नया लोगो दिया गया है। कंपनी के इसके साइड और रियर प्रोफाइल को आकर्षक और स्पोर्टी बनाया है। इसके पिछले हिस्से में स्लोपिंग रियर विंडस्क्रीन के साथ यूनिक LED टेल लाइट दिया गया है। 

एसयूवी का इंटीरियर भी काफी आकर्षक बनाया गया है। इसमें डुअल स्क्रीन डैशबोर्ड के साथ ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। पैसेंजर साइड के डैशबोर्ड को भी बेहतरीन स्टाइलिंग के साथ फिन शेप AC वेंट्स से सजाया गया है। नई Kia Sportage में कैसा इंजन इस्तेमाल किया जाएगा अभी इस विषय में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी ने ये वादा जरूर किया है कि आने वाले हफ्तों में वो इस मामले से भी पर्दा उठाएगी। 

क्या भारत में होगी लॉन्च: फिलहाल Kia India भारतीय बाजार में सेल्टॉस, सोनेट और कॉर्निवाल एमपीवी की बिक्री कर रही है, और कंपनी के ये तीनों वाहन अपने-अपने सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि Sportage के इस नए जेनरेशन को भारतीय बाजार में भी पेश किया जाएगा। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी द्वारा टिप्पणी किया जाना बाकी है।  

संबंधित खबरें

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *