9543e32430ad027a188a6053eeea1af3 original


इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने दिसंबर 2020 की टर्म-एंड परीक्षा (TEE) में शामिल हुए स्टूडेंट्स को आंसर कॉपी की फोटोबुकलेट और अंकों के रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन करने की अनुमति दे दी है. बता दें कि  इग्नू दिसंबर 2020 टीईई परिणाम से असंतुष्ट स्टूडेंट्स टर्म-एंड परीक्षा में मिले मार्क्स के रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन कर सकते हैं और इग्नू टीईई उत्तर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी प्राप्त करने के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं. इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रेशन पोर्टल, onlinerr.ignou.ac.in/reevaluation पर दिए गए ऑनलाइन एप्लिकेश फॉर्म को भरकर आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

1-इग्नू दिसंबर 2020 की टर्म-एंड परीक्षा (TEE) रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले रजिस्ट्रेशन पोर्टल, onlinerr.ignou.ac.in/reevaluation पर जाएं.

2- यहां अंकित सभी जानकारी को पढ़ने के बाद एग्री व प्रोसिड लिंक पर क्लिक कर दें.

3- इसके बाद नया पेज ओपन हो जाएगा, यहां सभी डिटेल्स सही से भर दें.

4 पूरा एप्लिकेशन फॉर्म भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगान कप सबमिट कर दें.

सभी कोर्स की आंसर शीट और रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन नहीं किया जाएगा

इग्नू के पुनर्मूल्यांकन आवेदन विंडो में एक बयान में कहा गया है कि सभी कोर्सेस के छात्र आंसर शीट और मार्क्स के फिर से मूल्यांकन के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. इन कोर्सेस में बीपीपी, बीपीसीएचएचएन और सीएलआईएस से संबंधित कुछ कोर्स शामिल हैं.

गौरतलब है कि यदि आंसर शीट को पुनर्मूल्यांकन के लिए प्रोसेस्ड नही किया गया है तो आंसर स्क्रिप्ट की फोटोकॉपी, संबंधित आरईसी द्वारा दी जाएगी. छात्र पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने से पहले उत्तर स्क्रिप्ट की कॉपी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं या कॉपी और पुनर्मूल्यांकन के लिए एक साथ आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

केंद्रीय शिक्षा मंत्री कीआज राज्य के शिक्षा सचिवों के साथ बैठक, CBSE की 12वीं की परीक्षा को लेकर हो सकता है फाइनल फैसला

IAS Success Story: सालों नौकरी करने के बाद यूपीएससी में जाने का मन बनाया, दो बार फेल होने पर भी नहीं हारी हिम्मत, ऐसे गोपाल कृष्ण ने पूरा किया सपना

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *