hyundai creta 1622384414


Hyundai जल्द ही अपनी मशहूर मिड-साइज एसयूवी Creta के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसके फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी ने पिछले साल मार्च महीने में इस एसयूवी के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था, अब नए फेसलिफ्ट मॉडल को बाजार में उतारने की चर्चाएं शुरू हो चुकी है। 

बता दें कि, Hyundai Creta का ये नया अवतार भारत में नहीं बल्कि कंपनी के घरेलू बाजार दक्षिण कोरिया में स्पॉट किया गया है। हालांकि टेस्टिंग मॉडल पूरी तरह से कवर (कैमोफ्लेज) किया गया था, लेकिन बावजूद इसके इस एसयूवी के डिजाइन इत्यादि से जुड़ी कुछ बातें सामने आई हैं। हालांकि इस एसयूवी का बॉडी स्ट्रक्चर मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा, लेकिन इसके फ्रंट में कंपनी बड़ा बदलाव करेगी। 

Jeep Wrangler के मुकाबले Mahindra Thar है ज्यादा सुरक्षित, जानिए क्या कहती है क्रैश टेस्टिंग रिपोर्ट

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे ग्लोबल मार्केट में मौजूद Tucson एसयूवी के थीम पर तैयार कर रही है। क्योंकि टेस्टिंग मॉडल का फ्रंट ग्रिल काफी हद तक Tucson से ही मेल खाता है। इसके अलावा इसमें हाफ-मिरर टाइप LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं, जो कि केवल लाइट जलने के दौरान ही देखी जा सकती है। यदि ये लाइट ऑफ रहती है तो ये ग्रिल सरफेस का ही हिस्सा लगेगी। कंपनी ने इसके पिछले हिस्से में भी कुछ बदलाव किया है जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। 

इंजन क्षमता: नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में प्रयोग किए जाने वाले इंजन के बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। हालांकि ग्लोबल मार्केट में भी Hyundai Creta पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ आती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक और ऑटोनॉमस फीचर का इस्तेमाल कर सकती है। 

धड़ल्ले से बुक हो रही है Mahindra की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी, बुकिंग में हुआ 90% का इजाफा 

क्या भारत में होगी लॉन्च: जैसा कि हमने पूर्व में आपको बताया कि, पिछले साल मार्च महीने में ही कंपनी ने इसके सेकेंड जेनरेशन मॉडल को इंडियन मार्केट में पेश किया था। इस लिहाज से ये एसयूवी भारतीय बाजार के लिए काफी नई और ये यहां के मार्केट में शानदार प्रदर्शन भी कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल को अगले साल तक यहां के बाजार में उतारा जा सकता है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *