Google अगले महीने से बंद कर रहा अपनी ये खास सर्विस, जल्द ले लें अपने फोटोज का बैकअप


टेक जाएंट Google अपने फोटोज Google photos के लिए फ्री स्टोरेज को जल्द ही बंद करने जा रहा है. इस ऐप के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं. खबरें हैं कि अगले महीने से गूगल अब यूजर्स को 15 GB क्लाउड स्टोरेज फ्री देगा, जिसमें गूगल के सारे प्रोडक्ट्स के लिए बराबर स्पेस मिलेगा. गूगल पर अब यूजर्स को 15 GB से ज्यादा स्पेस के लिए आपको गूगल के Google One खरीदना होगा. इसमें आपको 100 GB की स्टोरेज के लिए 19.99 डॉलर यानी करीब 1460 रुपये चुकाने होंगे. 

1 जून से बंद हो सकती है फ्री सर्विस
फ्री सर्विस बंद होने के बाद अगर आप अपने फोटोज को सेफ रखना चाहते हैं तो आपको अपने पुराने फोटोज को डाउनलोड कर के अपने लैपटॉप में सेव करना होगा. गूगल के मुताबिक एक जून 2021 से पहले अपलोड की गई फोटो और वीडियो 15GB स्टोरेज में शामिल नहीं होंगी. साथ ही फ्री 15 GB का फ्री स्पेस गूगल के दूसरे ऐप्स जैसे जीमेल, गूगल डॉक्स, गूगल शीट और गूगल ड्राइव में बराबर बांटा जाएगा. 

स्पेस खत्म होने पर मेल करेगा गूगल
वहीं अगर आपका 15 GB का भी फ्री स्पेस भरने लगेगा तो आपको गूगल मेल करके इन्फोर्म करेगा. अगर आपकी स्टोरेज बिल्कुल नहीं बची है तो भी आप Google One या फिर दूसरे क्लाउड स्टोरेज की सर्विस को खरीद कर अपना डेटा सेफ कर रख सकते हैं. गूगल यूजर्स को गूगल फोटोज में से सारा डेटा डाउनलोड करने का चांस दे रही है. ऐसे में यूजर्स उसे अन्य क्लाउड स्टोर में सुरक्षित रख सकते हैं. सेव कर सके.

ये भी पढ़ें

Twitter पर आप भी अपने नाम के आगे पा सकते हैं ब्लू टिक, जानें कैसे करें इसके लिए अप्लाई

WhatsApp का ये खास फीचर जल्द हो सकता है रोलआउट, Facebook की तरह Log Out कर सकेंगे अकाउंट



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *