74393be41e85e0c5256ff61b4bc04519 original


 

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने CS एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) के जुलाई सेशन की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेज 2021 की घोषणा की है. ऑनलाइस क्लासेस 19 मई से शुरू होंगी और 25 जून, 2021 तक चलेंगी. स्टूडेंट्स  क्लासेस ज्वाइन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

CSEET प्रिपरेशन क्लासेस को ज्वाइन करने के लिए शुल्क देना होगा

ICSI ने कहा कि इस दौरान दो मॉक टेस्ट आयोजित किए जाएंगे. अब तक, इंस्टीट्यूट ने 548 छात्रों के साथ सात बैच पूरे कर लिए हैं.CSEET प्रिपरेशन क्लासेस को ज्वाइन करने के लिए 3,000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन पे किया जाएगा. शुल्क का भुगतान करने के बाद, छात्र आवेदन पत्र भर सकते हैं.

CSEET मई परीक्षा एक ऑनलाइन रिमोट प्रोक्टर्ड मोड में होगी
बता दें कि ये कक्षाएं उन स्टूडेंट्स के लिए हैं जिन्होंने CSEET के जुलाई सेशन के लिए आवेदन किया है.प्रवेश परीक्षा का अगला सत्र 8 मई को निर्धारित है. CSEET मई परीक्षा एक ऑनलाइन रिमोट प्रोक्टर्ड मोड आयोजित की जाएंगी. आईसीएसआई ने पिछली परीक्षाओं से टेक्निकल सेशन के वेब लिंक जारी किए हैं, ताकि छात्रों को यह समझने में मदद मिल सके कि कैसे एक रिमोट प्रोक्टर्ड परीक्षा एक कन्वेंशनल परीक्षा से कैसे अलग है.

ICSI ने स्टूडेंट्स को मई सेशन से ऑप्ट-आउट करने की सुविधा दी थी
गौरतलब है कि वन-टाइम measure के तौर पर , ICSI ने स्टूडेंट्स को मई सेशन से ऑप्ट-आउट करने और जुलाई सेशन के लिए अपने कैंडिडेचर को आगे बढ़ाने की अनुमति दी थी. यह ऑप्ट-आउट सुविधा उन छात्रों के लिए है, जो कोविड-19 कंट्रीब्यूट ज़ोन में रह रहे हैं और रिमोट- प्रोक्टर्ड टेस्ट के लिए वेबकैम के साथ लैपटॉप या डेस्कटॉप की व्यवस्था करने में असमर्थ हैं.
 
ये भी पढ़ें

IGNOU ने जुलाई 2021 साइकिल के लिए री-रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से खोली, 15 जून तक कर सकते हैं अप्लाई

IAS Success Story: यूपी के एक छोटे से गांव के अरविंद ऐसे बने UPSC टॉपर, जानें उनका सफर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *