2 mobile internet speeds india ranks 109 and 76 for fixed broadband ookla global


टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स के इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए शानदार इंटरनेट प्लान लेकर आ रही हैं. टेलीकॉम मार्केट में प्रीपेड प्लान की तरह ही ब्रॉडबैंड प्लान की डिमांड काफी तेजी से हो रही है. Jio, BSNL और Airtel के कई ब्रॉडबैंड प्लान मार्केट में हैं. इन सभी प्लान में आपको हाई-स्पीड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है. ऐसे में अगर आप कोई अच्छा और सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको जियो, बीएसएनएल और एयरटेल के 500 रुपये से कम वाले ब्रॉडबैंड प्लान की लिस्ट बता रहे हैं. आइये जानते हैं.

BSNL का 449 वाला ब्रॉडबैंड प्लान- फाइबर बेसिक का ये डेटा प्लान काफी अच्छा है. इस प्लान में आपको 30Mbps की स्पीड से 3300GB डाटा मिलेगा. अगर यूजर्स समय से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो उनके प्लान की स्पीड को कम कर 2Mbps कर दिया जाएगा. इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है. 

Airtel का 499 वाला ब्रॉडबैंड प्लान- Airtel के पोर्टफोलियो में यह काफी सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान है. आपको इस प्लान में 40mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. साथ ही इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. दूसरे फायदों की बात करें तो कंपनी आपको एयरटेल एक्सट्रीम और विंक म्यूजिक जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दे रही है. 

Jio का 399 वाला ब्रॉडबैंड प्लान- Jio का यह सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान है. आपको इस प्लान में 10mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. साथ ही आपको इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी. हालांकि, कंपनी इस प्लान में आपको प्रीमियम ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं देगी. 

यह भी पढ़ें:

Jio, Airtel और Vi के 500 रुपये से कम के प्लान, इनमें हर दिन मिलेगा 3GB डेटा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *