hyundai venue 1621007601


भारत में SUV गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है। जो ग्राहक फुल साइज एसयूवी नहीं खरीद सकते, उनके लिए बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के भी ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। यही वजह है कि देश में यह सबसे तेजी से बढ़ रहा सेगमेंट बन गया है। अगर आप भी एक छोटी एसयूवी (sub-compact SUV) खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए जरूरी नहीं कि आपको मोटी रकम खर्च करनी पड़े। आज हम आपको 7 लाख से कम में मिलने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV के बारे में बता रहे हैं। 

Renault Kiger
रेनो काइगर सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसकी कीमत 5.45 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। मई में इस कार की कीमत में 33,000 रुपये तक का इजाफा हुआ था। हालांकि बेस वेरिएंट की कीमत नहीं बदली गई। इसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (72PS/96Nm) और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (100PS/160Nm) मिलते हैं। 7 लाख (एक्स-शोरूम) से कम में आपको कार के कुल 8 वेरिएंट (नॉन-टर्बो) मिल जाएंगे।

nissan magnite bookings 

Nissan Magnite
निसान मैग्नाइट में भी रेनो काइगर वाला ही इंजन मिलता है। अप्रैल में इस कार ने 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया था। कार की कीमत 5.59 लाख रुपये से शुरू होती है, और 9.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 7 लाख (एक्स-शोरूम) से कम में आपको कार के कुल 3 वेरिएंट मिल जाएंगे। निसान मैग्नाइट में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, LED DRL के साथ एलईडी हेडलैंप और रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।  

यह भी पढ़ें: Tiago से Nexon तक, Tata की गाड़ियों पर भारी बचत, 65,000 तक की छूट

 2021 kia sonet

Kia Sonet
यह तीसरी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसे आप 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम में खरीद सकते हैं। कार की कीमत 6.79 लाख रुपये से शुरू होती है, और 13.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 7 लाख से कम में आपको इसका सिर्फ बेस वेरिएंट 1.2 HTE ही मिल पाएगा। इस वेरिएंट में 1197 cc का इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन 81.86bhp की पावर और 115nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस वेरिएंट में आपको ईबीडी के साथ एबीएस, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, 15 इंच के स्टील व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, मैनुअल एसी, रियर एसी वेंट, फ्रंट और रियर USB चार्जिंग पोर्ट, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें: Alto से लेकर Brezza तक, बाजार में धूम मचाने नए अवतार में आ रही हैं Maruti की ये 5 गाड़ियां, जानिए क्या होगा खास

hyundai venue

Hyundai Venue
किआ सॉनेट की तरह ही 7 लाख से कम में हुंडई वेन्यू का भी बेस मॉडल (E) ही मिल पाएगा। कार की कीमत 6.92 लाख रुपये से शुरू होती है, और 11.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। बेस मॉडल में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (100PS/240Nm) दिया गया है, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। बेस मॉडल में आपको 15 इंच के स्टील व्हील, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, एडजस्टेबल फ्रंट-सीट हैडरेस्ट, फिक्स्ड रियर-सीट हैडरेस्ट, मैनुअल एयर कंडीशनर, टिल्ट स्टीयरिंग, डे/नाइट IRVM और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *