tata 1616145459


अगर आप टाटा (Tata) की कार खरीदने का मन बना रहे थे तो अब आपको इसके लिए पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। दरअसल देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल टाटा मोटर्स (Tata Motors) 8 मई यानी कल से अपने पैसेंजर व्हील्स की कीमतें बढ़ा रही है। दाम बढ़ाने की अहम वजह कंपनी ने कमोडिटी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी बताया है। लेकिन अगर आप ये टाटा की ये कार आज ही बुक कर लेते हैं तो आप पुरानी कीमत में ही इसे बुक कर पाएंगे। 

 

ये भी पढ़ें:- 110cc वाले Honda स्कूटर पर धांसू डिस्काउंट, मिल रही इतने हजार की छूट

 

इतनी बढ़ेगी कीमत 
वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ऐलान किया है कि कंपनी कल यानी शनिवार से अपनी कारों की कीमतें औसत 1।8 प्रतिशत बढ़ाने वाली है। यह बढ़ोतरी मॉडल और वेरिएंट के अनुसार अलग होगी। टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट शैलेष चंद्रा ने बताया कि स्टील और प्रेशियस मेटल्स जैसी कमोडिटीज की कीमतें बढ़ने के कारण हमें अपने प्रोडक्ट्स के प्राइस में कुछ बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। चंद्रा ने कहा कि कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में बढ़ोतरी 8 मई से होगी।

 

इलेक्ट्रिक कारों को तैयारी कर रही है Tata

टाटा मोटर्स ने हाल ही में फरवरी में Tata Safari एसयूवी लॉन्च की। कंपनी जल्द ही अपनी कुछ इलेक्ट्रिक कारों को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि कंपनी नेक्‍सान के इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च कर चुकी है। टाटा की अन्य प्रीमियम हैचबैक कारों की बात करें तो इस लिस्ट में Altroz, Tiago हैचबैक, Tigor सेडान कार, Harrier और Nexon जैसी एसयूवी शामिल हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- फ्यूल प्राइस की टेंशन दूर करेंगी ये किफायती बाइक्स, देती हैं 104 kmpl तक का माइलेज, शुरुआती कीमत 49,152 रुपये

 

बता दें कि अप्रैल में कंपनी की घरेलू बाजार में कुल सेल्‍स 39,530 यूनिट रही थी। मारुति और हुंडई के बाद टाटा मोटर्स तीसरी सबसे बड़ी कार कंपनी रही। हालांकि अप्रैल 2021 में कंपनी की सेल्‍स मार्च के मुकाबले 41 फीसदी कम रही। इसकी अहम वजह देश के कई राज्‍यों में लॉकडाउन रहा।  

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *