भारतीय बाजार में जब भी किफायती ऑफरोडिंग स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की बात होती है तो महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। बीते साल Mahindra Thar का नया अवतार देखने को मिला था, अब फोर्स मोटर्स अपनी Gurkha के सेकेंड जेनरेशन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन इससे पहले ही सोशल मीडिया पर इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं। 

बता दें कि, फोर्स मोटर्स ने बीते साल ऑटो एक्सपो के दौरान Gurkha के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को पेश किया था। अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसे साल के अंत तक बाजार में लॉन्च कर सकती है। ज्यादा उम्मीद है कि इसे फेस्टिवल सीजन में पेश किया जाए। लीक हुई तस्वीरों में ये दमदार एसयूवी ऑरेंज कलर में दिख रही है, जिस रंग में कंपनी ने इसे ऑटो एक्सपो में पेश किया था। 

2021 force gurkha

लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो इसमें नए हेडलैंप के साथ सर्कूलर डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ सिंगल स्लॉट ग्रिल के बीच में कंपनी का बड़ा सा लोगो (LOGO) दिया गया है। आकर्षक फॉग लाइट्स के साथ रूफ कैरियर, व्हील क्लैडिंग और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVMs) इस एसयूवी के लुक को और भी दमदार बनाते हैँ। 

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इसमें नए BS6 मानक वाले 2.6 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि 89bhp की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही फोर व्हील ड्राइव (4×4) सिस्टम से लैस होगी। एसयूवी के भीतर ब्लैक डैशबोर्ड, सर्कूलर AC वेंट्स, फ्रंट पावर विंडो और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। 

फोटो साभार: फेसबुक, प्लेनेट 4×4/ विक्रम कंवर

संबंधित खबरें

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *