9b071decd563131adee6f2810ac13542 original


फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ ने अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कार किगर की कीमतों को अचानक बढ़ा दिया है. ये कार फरवरी 2021 में लॉन्च हुई थी. ये कार भारत में सबसे सस्ती एसयूवी कार मानी जाती है, लेकिन अब इसके दामों में इजाफा किया गया है. अब ये कार 33,000 रुपए महंगी हो गई है. दरअसल रेनॉ कंपनी ने आधिकारिक रूप से दाम बढ़ाने पर कुछ नहीं कहा है लेकिन माना जा रहा है कि वैश्विक संकट इसकी वजह हो सकती है.

भारत में किगर को फरवरी 2021 में 5.45 लाख की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था जबकि बेस वेरिएंट आरएक्सई एनर्जी एमटी की कीमत 5.45 लाख और आरएक्सई एनर्जी एमटी डुअल टोन की कीमत 5.65 लाख पर ही बनी हुई है, वहीं बाकी वेरिएंट की कीमतों में 3,000 से लेकर 33,000 तक इजाफा किया गया है. जानकारी के मुताबिक सबसे कम रेट का इजाफा आरएक्सटी एक्स ट्रॉनिक सीवीटी ड्यूल टोन और आरएक्सजेड एक्स ट्रॉनिक सीवीटी ड्यूल टोन में हुआ है. वहीं किगर आरएक्सटी टर्बो एमटी ड्यूल टोन वेरिएंट में 33,000 रुपए का इजाफा हुआ है. नई कीमत अब 7.77 लाख के बजाय 8.10 लाख हो गई है.

लोगों को पसंद आई किगर

भारत में एसयूवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए रेनॉ ने किगर को लॉन्च किया था. भारत में उपलब्ध कुछ छोटी कारों की तुलना में ये कम कीमत पर लॉन्च हुई थी. जिसे भारत में काफी पसंद किया गया है.

दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन

रेनॉ दो पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसमें 1.0 लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड मोटर और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड मोटर शामिल है. इन दोनों इंजनों को तीन तरह के ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़ा जाता है.

इसे भी पढ़ें

क्या डीजल कार आपके लिए रहेगी परफेक्ट? खरीदने से पहले जान लें ये बातें

कोरोना काल में कर रहे हैं ट्रैवल, लॉन्ग ड्राइव पर इन टूल्स को जरूर रखें साथ

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *