महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी XUV700 को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस कार को इसी साल अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। यह महिंद्रा XUV500 से एक पायदान ऊपर का मॉडल रहेगी। TeamBHP की रिपोर्ट की मानें तो यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन के कुल 11 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। ऐसी भी चर्चा है कि महिंद्रा फिलहाल कार को 180bhp, 190bhp और 210bhp वाले डीजल इंजन के तीन वेरिएंट्स के साथ टेस्टिंग कर रही है। 

ऐसा है कार का लुक
कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कार में आगे की तरफ ड्रॉप-डाउन LED DRL देखी गई हैं, जो महिंद्रा XUV300 की याद दिलाती हैं। इसमें बड़ा रेडिएटर ग्रिल दिया गया है, जिसपर महिंद्रा का 7-स्लैटिड डिजाइन देखने को मिलेगा। इंटीरियर की बात करें तो इसमें मर्सिडीज की तरह इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए ट्विन स्क्रीन दी जा सकती हैं। 

यह भी पढ़ें: Mahindra Thar का डिजाइन बना कंपनी के लिए मुसीबत, बिक्री में हो रही दिक्कत

महिंद्रा पहले ही बता चुकी है कि XUV700 में वर्ल्ड क्लास सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। इसमें ऑटोमैटिक पार्किंग और लेन-चेंज असिस्ट के साथ लेवल-1 ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी दी जाएगी। भारत में फिलहाल यह टेक्नोलॉजी MG Gloster प्रीमियम एसयूवी में देखने को मिलती है। लॉन्चिंग के बाद इस कार का सीधा मुकाबला Hyundai Alcazar, MG Hector Plus और Tata Safari जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा। 

यह भी पढ़ें: ये हैं 3 सबसे सस्ती 7-सीटर गाड़ियां, कम कीमत में लीजिए MPV का मजा

कार के संभावित फीचर्स
XUV700 को 6 और 7 सीटिंग ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। 6-सीटर वेरिएंट में बीच की पंक्ति में कैप्टन सीटें होंगी, जबकि 7-सीटर मॉडल में बेंच सीट्स दी जा सकती हैं। एक्सयूवी700 में कॉर्नर लाइटिंग के साथ एलईडी लाइटिंग, बॉडी क्लैडिंग, फंक्शनल रूफ रेल, एक पैनोरमिक सनरूफ, मस्कुलर दिखने वाला बोनट, मल्टीपल क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और वेंटिलेशन के साथ पावर्ड सीट्स मिल सकती हैं।  

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *