kamal nath 1620274669


पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में भले ही कांग्रेस का सफाया हो गया है, लेकिन वह तृणमूल कांग्रेस की जीत पर ही खुश नजर आ रही है। अब कांग्रेस के सीनियर लीडर कमलनाथ का कहना है कि ममता बनर्जी आज देश की नेता हैं। कमलनाथ ने कहा कि ममता बनर्जी देश की नेता हैं, जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीबीआई, ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को भी मात दी है। हालांकि 2024 के आम चुनावों में ममता बनर्जी को यूपीए का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल को वह टाल गए। इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि यूपीए की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार का सही समय पर फैसला लिया जाएगा। 

कमलनाथ ने कहा, ‘ममता बनर्जी आज हमारे देश की नेता हैं। वह लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं। उन्होंने यह स्तर विधानसभा चुनाव में बीजेपी और केंद्रीय एजेंसियों की ओर से कड़ी टक्कर मिलने के बाद भी हासिल किया है।’ कमलनाथ ने कहा कि ममता बनर्जी की केंद्र सरकार, पीएम मोदी, उनके मंत्रियों, सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से लड़ाई थी। इसके बाद भी उन्होंने सबको लट्ठ मारकर भगा दिया। हालांकि ममता को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कमलनाथ ने कहा कि इसके बारे में अभी नहीं कहा जा सकता। यूपीए की ओर से इस बारे में फैसला लिया जाएगा। 

चुनाव के बाद बंगाल में जारी हिंसा और बीजेपी के आरोपों को लेकर भी कमलनाथ ने अपनी बात कही। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा, ‘बीजेपी अब यह प्रचार करना चाहती है कि बंगाल में हिंसा हो रही है। हिंसा को अपनाना गलत बात है। मैंने फोन पर ममता बनर्जी से बात की है और सभी लोगों से कहा है कि वे हिंसा से दूर रहें।’ कमलनाथ ने कहा कि मैंने ममता बनर्जी को मध्य प्रदेश आने का भी निमंत्रण दिया है। बता दें कि बुधवार को ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। इस बीच बीजेपी की ओर से बंगाल में जारी हिंसा को लेकर टीएमसी पर निशाना साधा जा रहा है।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *