a92fe069915d43e826e4101c1ca24cd8 original


 

बेंगलुरू स्थित आईटी कंपनी हैप्पिएस्ट माइंड्स को चौथी तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है. चौथी तिमाही ( 2020-21) में हैप्पिएस्ट माइंड का मुनाफा पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 580 फीसदी बढ़ कर 36 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी की आय चौथी तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 18.4 फीसदी बढ़कर 220.7 करोड़ रुपये रही. अमेरिकी डॉलर में कंपनी की आय देखें तो मार्च तिमाही में साल दर साल आधार पर इसमें 18 फीसदी  और तिमाही दर तिमाही आधार पर 15.4 फीसदी बढ़ोतरी हुई और यह 3.02 करोड़ डॉलर पर पहुंच गई. 

पिछले साल आईपीओ को मिला था जबरदस्त रेस्पॉन्स

पिछले साल शेयर बाजार में हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजी लिस्टिंग हुई थी. पहले दिन इसका शेयर 111 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ था. शेयर  इससे पहले कंपनी के आईपीओ को भी जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला था. आईटी सर्विसेज स्टार्टअप हैप्पीएस्ट माइंड्स शुरू करने से पहले इसके संस्थापक अशोक सूता ने माइंड ट्री को ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था. इसका आईपीओ 2007 में 100 गुना सब्सक्राइब हुआ था. 

हैप्पिएस्ट माइंड ने आईटी स्टार्ट-अप को निवेशकों के लिए आकर्षक बनाया

जब अशोक ने हैप्पिएस्ट माइंड को बतौर स्टार्टअप शुरू किया और आईटी सेवाओं को निवेशकों के लिए बहुत आकर्षक फील्ड नहीं माना जाता था.  तब स्थितियां उतनी अनुकूल नहीं थी. यहां उसके पिछले रिकॉर्ड ने अहम भूमिका अदा की. वेंचर फंड के साथ चर्चा शुरू करने के चार महीने के भीतर निवेशकों का पैसा बैंक खाते में था. अशोक को मदद इस बात से भी मिली को खुद भी मोटा पैसा इसमें लगाने को तैयार था. दोनो मामलों में मजबूत संस्थापकों की टीम की मौजूदगी ने मदद की. कोरोना संक्रमण के बाद आईटी स्टार्ट की पूछ और बढ़ गई है. निवेशक इसमें पैसा लगा रहे हैं.

अमेरिका से गूगल पे यूजर्स अब भारत और सिंगापुर भेज सकते हैं पैसे, वेस्टर्न यूनियन और वाइज से करार

वाहनों की बिक्री पर कोरोना की दूसरी लहर की मार, अप्रैल में गाड़ियों की बिक्री 30 फीसदी घटी

 



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *