73c22bd004d8b18a669393a20c4074bb original


भारत को लेकर चीन की मानसिकता एक बार फिर उजागर हो गई है. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने वहां के सोशल मीडिया पर भारत में कोरोना की वजह से हो रही मौतों का भद्दा मजाक उड़ाया है. चीन की सत्तारुढ़ कम्यूनिस्ट पार्टी के सेन्ट्रल पॉलिटिकल एंड लीगल अफेयर्स के अकाउंट से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली गई है. ये पोस्ट चीनी सोशल मीडिया माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर डाली गई है. इस पोस्ट के एक हिस्से में चीन द्वारा अंतरिक्ष केन्द्र के मुख्य माड्यूल को लांच करने का दृश्य है. इसमें रॉकेट से निकलती आग दिखाई दे रही है,  वहीं पोस्ट के दूसरे हिस्से में भारत के शमशानों में जलती चिताएं दिखाई दे रही है. कम्यूनिस्ट पार्टी के पॉलीटिकल एंड लीगल सेल में इसमें लिखा “China lighting a fire versus India lighting a fire.” यानि कि “चीन एक आग जलाते हुए बनाम भारत एक आग जलाते हुए.”

पोस्ट को लेकर तीखी प्रतिक्रिया

हालांकि इस पोस्ट को लेकर चीन में ही लोगों के बीच तीखी प्रतिक्रिया देखी गई है. कुछ वीबो यूजर्स ने इस पोस्ट को बेहद असंवेदशील माना है. कई लोगों ने कहा ये पोस्ट अनुचित है. ऐसे मौके पर भारत के साथ सहानुभूति होनी चाहिए. शायद लोगों की तीखी प्रतिक्रिया के चलते ये पोस्ट जल्द ही हटा ली गई. इस पोस्ट को लेकर उठे विवाद के बीच चीन की सरकार ने एक बार फिर भारत में कोरोना के हालत को लेकर संवेदनशीलता दिखाते हुए कहा है कि चीन इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से भारत की मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- 

UP Lockdown News: यूपी में कोरोना लॉकडाउन दो दिन और बढ़ा, अब गुरुवार सुबह तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू

Covid-19 Lockdown: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केन्द्र व राज्य सरकारों से लॉकडाउन पर गंभीरता से विचार करने को कहा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *