shweta basu prasad 1620105896


टॉलीवुड से बॉलीवुड में सफर करने वाली एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद ने भी कोविड -19 महामारी में लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। श्वेता ने मदद करने के लिए अपनी पेंटिंग बेच दी है। इस बारें में उन्होंने खुद अपने सोशल पोस्ट से दी है।

श्वेता बासु प्रसाद की जिस पेंटिंग की नीलामी की है वह विश्व के प्रतिभाशाली फिल्मकारों में से एक सत्यजीत रे की 100वीं जन्म शताब्दी पर एक फेमस पेंटिंग थी। जिसकी बोली 50,000 रुपये से शुरू हुई। 

 

अपनी पेंटिं की नीलामी

श्वेता बासु ने अपने ट्विटर पर नीलाम की गई कई पेंटिंग के संग अपनी फोटो भी शेयर किया है। जिसमें वह पेंटिंग संग मुस्कुराती हुई दिख रही हैं। वह ट्वीट करत हुए लिखती हैं , ‘कोविड फंड के लिए मैं अपनी बनाई यह पेटिंग नीलाम करने जा रही हूं। प्लीज मेरे प्रयास को देखें। मैं घर पर बैठकर लोगों की मदद करने का और कोई रास्ता नहीं जानती, जबकि मैं सही मायने में लोगों की मदद करना चाहती हूं।’

 

 

 50,000 रुपये से शुरू हुई बोली

श्वेता ने जो फोटो शेयर किया है उमसें उन्होंने एक लिखित नोट भी शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि मैं अपना बनया चित्र ”सत्यजीत रे कि जन्म शताब्दी” को बेचना चाहती हूं। इस चित्र की बोली 50,000 रुपये से शुरू होती है। इस चित्र के साथ प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। 

 

 

सत्यजीत रे  को दी श्रद्धांजली

लिखित नोट फोटो में ये भी लिखा है कि इस  चित्र को बेचने के बाद जो भी धनराशि मुझे मिलेगी, वो कोविड -19 मरीजों,मेडिकल और उनके परिवार के सहयोग के लिए इस्तेमाल करने का मैं प्रण लेती हूं। सत्यजीत रे ने आम नागरिक की कहानियां लिखी और फिल्मों में दिखाई, इसलिए आज उनके जन्म शताब्दी दिवस पर ये उन्हें श्रद्धांजली।

 

 

फिल्म ‘मकड़ी’ से की बॉलीवुड डेब्यू

साल 2002 में फिल्म ‘मकड़ी’ (Makdee) से लोगों के दिलों पर राज करने वाली श्वेता बासु प्रसाद इस फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में देखी गई थीं। इस फिल्म में वह डबल रोल में चुन्नी का रोल अदा किया था। इस फिल्म में उनका किरदार और एक्टिंग शानदार था कि इसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा गया।

 

 

इन टीवी शोज और फिल्मों में आईं नजर

श्वेता ने अपना एक्टिंग करियर बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस हिंदी फिल्मों और टीवी से की, इसके बाद उन्होंने बंगाली, तेलुगु, तमिल सिनेमा में भी काम किया।  पहली ही फिल्म में दमदार एक्टिंग करने वाली श्वेता ‘कहानी घर घर की’ और ‘करिश्मा का करिश्मा’ जैसे टीवी शोज में नजर आयीं। श्वेता अपने हिंदी फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। फिल्म मकड़ी, इक़बाल, वाह लाइफ हो तो ऐसी डरना जरूरी है, राइड,बद्रीनाथ की दुल्हनिया आदि शामिल हैं।
 





Love Calculator:
True Love Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *