7e127d70a36ac43bbd93bd5a785d599f original


कोरोना की दूसरी लहर वाहन उद्योग के लिए भारी संकट बनता दिख रहा है. कई कंपनियों ने अपना प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया. अब वे प्रोडक्शन बंदी की अवधि और बढ़ा रहे हैं. मारुति सुजुकी और हीरो मोटोकॉर्प की ओर से प्रोडक्शन बंद करने की अवधि बढ़ाने के बाद अब टोयोटा और किर्लोस्कर ने भी अपने प्लांट दस दिनों तक और बंद रखने का फैसला किया है. इसके साथ ही फोर्ड इंडिया ने भी साणंद स्थित अपने प्लांट को पूरे मई भर बंद करने का फैसला किया है. जबकि चेन्नई स्थित इसकी फैक्टरी और दस दिनों के लिए बंद रखी जाएगी.

सेमी-कंडक्टर की सप्लाई कमी की से बंद करना पड़ रहा प्रोडक्शन : फोर्ड इंडिया

फोर्ड इंडिया ने कहा है कि सेमी-कंडक्टर की सप्लाई में गिरावट की वजह से प्रोडक्शन बंद करना पड़ रहा है. वहीं हीरो मोटोकॉर्प. ने कहा था कि वह कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपने प्लांट में प्रोडक्शन फिलहाल 15 मई तक तक बंद कर रही है. हीरो मोटोकॉर्प और सुजुकी दोनों ने 9 से 15 मई तक प्रोडक्शन बंदी का ऐलान किया था. किर्लोस्कर ने अपना शटडाउन 14 मई से लेकर 23 तक बढ़ा दिया है. इसका मतलब यह है कि यहां अगले एक महीने तक एक भी कार नहीं बनेगी. 

हुंडई मोटर्स ने भी बंद की फैक्ट्री 

हुंडई मोटर्स ने एक सप्ताह के लिए शटडाउन किया था. उसका शटडाउन सोमवार से शुरू हो चुका है. कंपनी ने कहा है वह हालात पर नजदीकी से निगरानी रखे हुए है. जहां संभव है कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया है .होंडा कार्स इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा न भी प्रोडक्शन बंद रखने का फैसला किया है. होंडा कार्स की राजस्थान में टपुकारा स्थित फैक्ट्री 8 से 20 मई तक बंद रहेगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा चाकन, नासिक कांदिवली, हरिद्वार और जहीराबाद की फैक्ट्रियों में बारी-बारी से कुछ दिनों के लिए प्रोडक्शन बंद रखेगी. 

फंड जुटाने के लिए फ्लिपकार्ट कर रही है बड़ी तैयारी,  ग्लोबल निवेशकों से 2 अरब डॉलर जुटाने का इरादा 

लॉकडाउन ने बढ़ाए फल-सब्जियों के दाम, मंडियों में काम कम होने से सप्लाई की दिक्कतें बढ़ीं



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *