1c340ecd1682e7af1a56a79536de5e4c original


कोरोना काल में लोग अपनी सेहत को लेकर काफी अवेयर हो गए हैं और इसी लिए भारत में स्मार्टवॉच काफी पॉपुलर हो गई हैं. ये वॉच टाइम बताने के अलावा आपकी फिटनेस से लेकर डेली एक्टिविटी की निगरानी रखती है, जिससे कि आप फिट रहें. बाजार में अभी एक से एक स्मार्टवॉच के ऑप्शंस आपको मिल जाएंगे, लेकिन एक अच्छी स्मार्टवॉच खरीदने के लिए आपके पास कई सारे ऑप्शंस होने जरूरी हैं. इसलिए हम आपको 10 हजार रुपये से कम कीमत में बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में बता रहे हैं तो चलिए जानते हैं इनके बारे में. 

Redmi Smartwatch
Redmi की ये वॉच 320×320 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 1.4 इंच का LCD कलर टच-स्क्रीन डिस्प्ले में लॉन्च हुई है. इसमें 120 वॉच फेस दिए गए हैं. बात करें कनेक्टिविटी की तो इसमें ब्लूटूथ 5.0 और 7 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं. आपको इसमें रनिंग और आउट-डोर साइकलिंग जैसी एक्टिविटी के लिए शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इस घड़ी में हार्ट-रेट, जियोमैग्नेटिक और Ambient लाइट जैसे सेंसर्स भी हैं. इसमें 230mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 7 दिन का बैकअप देती है. इस वॉच में स्लीप ट्रैक से लेकर कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन के फीचर्स भी हैं. इस स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपये है 

Realme Watch 2
Realme Watch 2 में 1.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. जिसका रिजॉल्यूशन 320×320 पिक्सल का है. आपको इसमें शानदार 315mAh की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर 12 दिन का बैकअप देती है. इस वॉच में 100 से ज्यादा वॉच फेस और 90 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं. इसमें आउटडोर रनिंग, हाइकिंग और योगा शामिल हैं. इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5 मिलेगा. आपको इस स्मार्टवॉच में हार्ट-रेट और SpO2 जैसे जरूरी सेंसर भी दिए जा रहे हैं. साथ ही वॉच में हाइड्रेशन और मेडिटेशन रिमाइंडर जैसी सुविधा भी दी गई है. इसकी कीमत 4,100 रुपये के आसपास हो सकती है. 

Realme Watch S Pro
Realme Watch S Pro एक 1.39-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है, हमेशा ऑन-डिस्प्ले जो स्मार्टवॉच को पारंपरिक घड़ी बनाता है.इस वॉच की बैटरी एक बार चार्ज होने पर 14 दिनों तक चल सकती है, और 5 ATM वाटर रेसिस्टेंस-सर्टिफाइड डिज़ाइन भी इसे तैराकी गतिविधि को रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है. वॉच स्टेनलेस स्टील बॉडी और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है. इसमें 15 खेल मोड हैं जो आपको अपने वर्कआउट को रिकॉर्ड करने में मदद करते हैं. घड़ी आपके सभी आंदोलन, नींद, हृदय गति और रक्त ऑक्सीजन के स्तर को ट्रैक करती है. Realme स्मार्टवॉच एक उच्च परिशुद्धता दोहरे उपग्रह जीपीएस सुविधा के साथ आता है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 9,999 रुपये है.

Amazfit GTS 2e
Amazfit की नई GTS 2e अपने डिजाइन की वजह से काफी पॉपुलर है. नई Amazfit GTR 2e में 2.5D घुमावदार सतह बॉर्डरलेस डिज़ाइन के साथ एक आयताकार डायल दिया है. इसमें टेम्पर्ड ग्लास और एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ 1.65 इंच का AMOLED डिस्प्ले है. नई Amazfit GTS 2e BioTracker, 2 PPG के साथ ब्लड ऑक्सीजन, 24 घंटे की हृदय गति की निगरानी, PAI स्वास्थ्य आकलन प्रणाली, नींद की गुणवत्ता की निगरानी, और तनाव की निगरानी जैसे फीचर्स से लैस है. इतना ही नहीं इसमें 90 स्पोर्ट्स मोड्स, 5ATM वॉटर रेसिस्टेंस, कलाई-स्किन टेम्प्रेचर और भी बहुत कुछ से लैस है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 9,999 रुपये है.

Honor Watch ES
Honor Watch ES में 1.64 इंच का AMOLED टच डिस्प्ले दिया है. यह ऑटोमैटिक ब्राइट एडजस्टमेंट के साथ है. स्मार्टवॉच 10 कसरत मोड के साथ आती है जिसमें तैराकी, दौड़ना, साइकिल चलाना, चलना, और आपकी फिटनेस को ट्रैक करना और व्यक्तिगत मार्गदर्शन प्रदान करना शामिल है. स्मार्टवॉच आपको वर्कआउट रिकॉर्ड भी देती है, और हार्ट रेट मॉनिटरिंग, Sp02 मॉनिटरिंग, एक्टिविटी रिकॉर्ड, नींद, और स्ट्रेस मॉनिटरिंग भी प्रदान करती है. इसकी कीमत 4,999 रुपये है.

ये भी पढ़ें

Samsung Galaxy F52 5G स्मार्टफोन 8GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, 4 कैमरों के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Vivo ने वारंटी पीरियड एक महीने के लिए बढ़ाया, लॉकडाउन में रहने वाले ग्राहकों को मिलेगा फायदा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *