sbi 3


एसबीआई ने शनिवार को अपना होम लोन इंटरेस्ट घटा कर 6.70 फीसदी कर दिया. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक ने बैंक ने कहा कि 30 लाख रुपये तक के लोन के लिए होम लोन की ब्याज दर घटा कर 6.70 फीसदी कर दी गई है जबकि 30 लाख रुपये से ऊपर और 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर यह दर 6.95 फीसदी रखी गई है. बैंक ने इससे ऊपर के कर्ज पर ब्याज 7.05 फीसदी रखी है. महिला होम लोन ग्राहक के लिए इसमें भी छूट दी जा रही है. उनके लिए होम लोन के इंटरेस्ट रेट में 5 बेसिस प्वाइंट की कमी की गई है. कस्टमर योनो ऐप लोन से भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ऐसे कस्टमर को अतिरिक्त पांच बेसिस प्वाइंट की छूट दी जाएगी.

कम ईएमआई से लोन लेने की क्षमता बढ़ी 

बैंक के रिटेल और डिजिटल बैंकिंग के मैनेजिंग डायेरक्टर सीएस शेट्टी ने कहा है कि ग्राहकों के लोन लेने की क्षमता बढ़ी है. घटी हुई दर की वजह से ईएमआई कम हुई है. इससे ग्राहकों के लोन लेने  की क्षमता बढ़ी है.   बैंक 31 मार्च 2021 तक होम लोन पर 6.70 फीसदी की पेशकश कर रहा था. पहली अप्रैल से उसने पुरानी 6.95 फीसदी की दर बहाल कर दी थी. आवास ऋण बाजार में एसबीआई का हिस्सा 34 फीसदी है और उसने कुल पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का होम लोन दे रखा है.

सभी बैंकों ने घटाई है होम लोन दर 

हाल के दिनों में लगभग सभी बैंकों ने होम लोन ब्याज दरों में कटौती है. ज्यादातर बैंक छह से सात फीसदी के ब्याज पर होम लोन दे रहे हैं. यह पिछले लगभग दो दशक का सबसे कम ब्याज दर है. उम्मीद है कि होम लोन दरों में इस कटौती से रियल एस्टेट सेक्टर में रफ्तार आएगी. हाल के दिनों में रियल एस्टेट मार्केट पर इसका असर दिखा है. बैंकों के पास होम लोन के लिए ग्राहकों का बढ़ना जारी है. 

 KYC अपडेट नहीं होने पर भी SBI बंद नहीं करेगा खाता, अब बैंक जाने की भी जरूरत नहीं

इंडसइंड बैंक के मुनाफे में 190 फीसदी की उछाल, चौथी तिमाही में 876 करोड़ रुपये  पर पहुंचा



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *