YouTube पर जल्द ही नहीं दिखेगा डिसलाइक का बटन, कंपनी ने इसलिए किया हटाने का फैसला


Google का वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube पर जल्द ही एक नया और बेहद खास फीचर आ सकता है. जिसके जरिए यूजर्स यूट्यूब पर मिले डिसलाइक को दूसरों से हाइड कर पाएंगे. कंपनी वीडियो मेकर्स को निराशा से बचाने के लिए ये फीचर लेकर आ रही है. ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि कंपनी का मानना है कि कुछ लोग जानबूझकर क्रिएटर्स और चैनल के वीडियो की रेटिंग को गिराने के लिए ऐसा करते हैं. इसमें कई पॉलिटिकल ऑर्गनाइजेशंस भी शामिल हैं, जो अपने विपक्षियों के यूट्यूब वीडियो को जान करके डिसलाइक करते हैं.

जानबूझकर किए गए डिसलाइक्स पर लगेगी लगाम

एक रिपोर्ट की मानें तो जानबूझकर किए गए डिसलाइक्स पर लगाम लगाने के लिए कंपनी ये फीचर लेकर आ रही है. अभी YouTube के लाइक और डिसलाइक मेकर्स के पेज पर साफ दिखते हैं. लेकिन इस फीचर के आने के बाद सिर्फ लाइक बटन को ही हर कोई देख सकेगा.

फीडबैक के लिए दिया था लाइक डिसलाइक बटन

कंपनी का मानना है कि YouTube के डिसलाइक बटन का वीडियो मेकर्स पर नकारात्मक असर पड़ता है. कंपनी ने YouTube में लाइक और डिसलाइक बटन इसलिए दिया था ताकि व्यूवर्स का फीडबैक मिल सके और वीडियो के रेस्पॉन्स का पता चल सके. लेकिन इसका यूज गलत तरीके से किया जा रहा है. इस वजह से कंपनी ने डिसलाइक बटन को हाइड करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें

Telegram के इन जबरदस्त फीचर्स के बारे में जान लीजिए, आएगा काम

WhatsApp के जरिए कर सकते हैं पैसों का लेनदेन, जानिए क्या है यह शानदार फीचर



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *