upsc gate


संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण सिविल सेवा 2020 के लिए इंटरव्यू राउंड स्थगित कर दिया है. बता दें कि यूपीएससी  IAS साक्षात्कार 26 अप्रैल से 18 अप्रैल 2021 तक आयोजित किए जाने थे.  उम्मीदवारों को UPSC सिविल सेवा इंटरव्यू राउंड की नई तिथि के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर नजर रखने की सलाह दी गई है.

यूपीएससी ने आधिकारिक सूचना जारी की

यूपीएससी की आधिकारिक सूचना के अनुसार, “नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए एहतियात के तौर पर, संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 के उम्मीदवारों के पर्सनालिटी टेस्ट (साक्षात्कार) को टाल दिया है. पर्सनालिटी टेस्ट (साक्षात्कार) की नई तारीखें तय समय में उम्मीदवारों को बता दी जाएंगी.”

गौरतलब है कि, लगभग 2000 उम्मीदवार यूपीएससी IAS साक्षात्कार 2020 में शामिल  होने के लिए योग्य हैं. UPSC सिविल सेवा भर्ती 2021 के माध्यम से 796 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

यूपीएससी सालाना तीन चरणों में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करता है

बता दें कि यूपीएससी द्वारा सालाना तीन चरणों में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित की जाती है जिसमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू शामिल है. इसके जरिये भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन होता है. बयान में कहा गया है कि इंटरव्यू और भर्ती परीक्षा की तारीख की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी जब उम्मीदवारों और सलाहकारों को देश के सभी हिस्सों से यात्रा करने की आवश्यकता होती है.

ये भी पढ़ें

ICSE Class 10 Exams Cancelled: कोविड महामारी के कारण ICSE ने कैंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा

IAS Success Story: यूपीएससी की परीक्षा पहले प्रयास में पास की, अच्छी रैंक नहीं मिली तो दूसरा प्रयास किया और प्रियांक बने आईएएस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *