a28c20ba85ff071b6314e96bbe324004 original


आंगनबाड़ी में नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने कई जिलों के लिए विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों में आंगनबाड़ी सेविका, मिनी आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के पद शामिल है.  खास बात ये है कि इन पदों पर नौकरी पाने के लिए कोई एग्जाम नहीं देना है. यहां तक की 5वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

गौरतलब है कि जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे BKSEPV की ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर संबंधित पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. गौरतलब है कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 53 हजार पोस्ट भरी जाएंगी. ये भर्तियां राज्य के विभिन्न जिलों में तीन कैटेगिरी के तहत आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, फैजाबाद, फिरोजाबाद, हाथरथ, सहारनपुर और मऊ जिलों में की जाएंगी.

10 साल बाद हो रही है आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया

बता दें कि यूपी आंगवाड़ी भर्ती 2021 के लिए उत्तर प्रदेश के योग्य पुरुष व महिला उम्मीदवार विज्ञापन जारी होने की तारीख से 21 दिनों के अंदर आवेदन कर सकते हैं. खास बात ये है कि यूपी आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया सूबे में तकरीबन 10 साल बाद आयोजित की जा रही है.

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021 के लिए महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत तिथि- 27 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 18 अप्रैल 2021

कुल पदों के लिए भर्ती- 53,000

पद- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी सेविका, आंगनबाड़ी सहायक

शैक्षणिक योग्यता

आगंनबाड़ी सेविका व मिनी आंगनबाड़ी सेविका के लिए आवेदन करने वाले को हाईस्कूल पास होना जरूरी है. वहीं 5वीं पास लोग आंगबाड़ी सहायक के पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं.  आवेदन करने वालों की उम्र 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए. बता दें कि पदों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए सबसे पहले balvikasup.gov.in पर क्लिक करना होगा. लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करें.  जरूरी दिशा-निर्देश पढ़ने के बाद इसे भरें. आवेदन में जिले का नाम, ब्लॉक का नाम शैक्षणिक योग्यता सही से भरें.

ये भी पढ़ें

मध्य प्रदेश: Corona केस को देखते हुए राज्य में 10वीं-12 की बोर्ड की परीक्षाएं 1 महीने के लिए स्थगित

CBSE और शिक्षा मंत्रालय की बैठक में बोर्ड एग्जाम 2021 पर हुई चर्चा, कैंसिल करने को लेकर नहीं हुआ कोई फैसला

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *