telegram logo 265x149 1


नई दिल्लीः  व्हाट्सएप के नए प्राइवेसी पॉलिसी पर चल रहे विवाद के बीच भारत में टेलीग्राम ऐप के यूजर्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. तमाम लोगों का मानना है कि टेलीग्राम एप सुरक्षा के मामले में काफी बढ़िया है. वर्तमान समय में टेलीग्राम व्हाट्सएप का सबसे बढ़िया विकल्प उभरकर सामने आ रहा है. आज आपको टेलीग्राम के कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूनिक हैं. इनका आप आसानी से इस्तेमाल कर अपना एक्सपीरियंस बेहतर बना सकते हैं. 

मैसेज शेड्यूल करना

टेलीग्राम ऐप पर आप अपने समय के अनुसार मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं. आसान भाषा में कहें तो अगर आप रात के 12:00 बजे किसी व्यक्ति को मैसेज भेजना चाहते हैं, तो आप वह समय डालकर मैसेज शेड्यूल कर सकते हैं. तय समय पर मैसेज उस व्यक्ति के पास ऑटोमेटिक तरीके से चला जाएगा. 

भेजा हुआ मैसेज एडिट करना

व्हाट्सएप पर आप अपने भेजे हुए मैसेज को एडिट नहीं कर सकते. हालांकि टेलीग्राम में आप यह काम भी कर सकते हैं. अगर आप कोई गलत मैसेज भेज देते हैं तो उसे अपनी सुविधा के अनुसार एडिट कर सकते हैं.

अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज

टेलीग्राम आपको अपने डाटा को स्टोर करने के लिए अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज की सुविधा प्रदान करता है. खास बात यह है कि इस डाटा को आप कहीं भी आसानी से एक्सेस भी कर सकते हैं. टेलीग्राम का यहफीचर बेहद शानदार और यूनिक है.

1.5 GB तक की फाइल शेयर करने की क्षमता 

टेलीग्राम के जरिए आप 1.5 GB तक की फाइल शेयर कर सकते हैं. यह फीचर पर्सनल लाइफ के अलावा प्रोफेशनल लाइफ में भी काफी काम का साबित हो सकता है. यह सुविधा आपको अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं मिलती. 

WhatsApp में ज्यादा मैसेज से हो गए हैं परेशान, तो इस फीचर का करें इस्तेमाल



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *