tata hornbill micro suv 1618146279


Tata Motors Upcoming Cars: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को बढ़ाने की योजना बना रही है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी नई एसयूवी Tata Safari को पेश किया था। अब कंपनी बाजार में अलग-अलग सेग्मेंट में कुछ नए मॉडलों को पेश करने की तैयारी कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल फेस्टिव सीजन तक कंपनी बाजार में 5 नई कारों को बाजार में उतारेगी। इनमें से कुछ नई कारें होंगी और कुछ मौजूद मॉडल को नए पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी के इस न्यू लॉन्च की फेहरिस्त में Altroz के इलेक्ट्रिक वर्जन से लेकर नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Hornbill जैसी गाड़ियां शामिल हैँ। तो आइये जानते हैं इन आने वाले मॉडल्स के बारे में- 

1) Tata HBX (Hornbill): 

टाटा मोटर्स ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी इस माइक्रो एसयूवी HBX के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था। हाल के दिनों में इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इस माइक्रो एसयूवी के नाम के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसे Hornbill नाम दिया गया है। इस एंट्री लेवल एसयूवी में कंपनी फ्लोटिंग ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिवटी, सेमी डिजिटल क्लस्टर, स्पलिट हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स जैसे फीचर्स देगी। इसे अगले कुछ महीनों में पेश किया जा सकता है।

tata altroz electric car

2) Altroz Electric: 

टाटा मोटर्स की प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रॉज का भी इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी हो रही है। कंपनी ने इस कार को बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पहली बार पेश किया था। हालांकि अभी कंपनी ने इस कार के टेक्निकल डिटेल के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन बाजार में आने के बाद ये देश की पहली प्रीमियम इलेक्ट्रिक हैचबैक कार होगी। जानकारों के अनुसार ये कार सिंगल चार्ज में 300 से 350 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज दे सकती है। 

tata tiago

3) Tiago Turbo:

टाटा मोटर्स इस साल अपनी मशहूर हैचबैक कार Tiago के नए टर्बो वेरिएंट को बाजार में उतारेगी। जो कि टिएगो के JTP वेरिएंट के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश की जाएगी। कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी, जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। बाजार में आने के बाद ये कार मुख्य रूप से Hyundai Grand i10 Nios  के टर्बो वेरिएंट को टक्कर देगी। 

tata harrier

4) Tata Harrier: 

टाटा मोटर्स अपनी मशहूर एसयूवी हैरियर को नए पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारने की तैयारी में है। फिलहाल ये एसयूवी केवल 2.0 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त Kryotec डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। ये इंजन 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हाल ही में कंपनी ने ऐसा हिंट दिया था कि इस एसयूवी में नए पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।  

tata tigor

5) Tigor CNG

टाटा मोटर्स की इस साल आने वाली कारों की सूची में टिगोर का नया CNG वेरिएंट भी शामिल है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। हालांकि अभी इस कार के टेक्निकल डिटेल्स के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये कार एक किलोग्राम सीएनजी में तकरीबन 30 किलोमीटर तक का माइलेज देगी। इसमें कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का Revetron पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *