347d23bf2004401df1d400edf4281ff0 original


NTPC Recruitment 2021: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुकी युवतियों के लिए एनटीपीसी लिमिटेड में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. कंपनी ने नोटिफिकेशन जारी कर इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 50 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर केवल योग्य फीमेल कैंडिडेट्स आवेदन कर सकती हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 6 मई 2021 है. कैंडिडेट्स का चयन GATE-2021 में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. 

महत्वपूर्ण तारीखें 

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 मई 2021 निर्धारित की गई है. 

इन पदों पर होगी भर्ती

नोटिफिकेशन के मुताबिक इलेक्ट्रिकल ट्रेड के 22 पद, मैकेनिकल के 14 और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन के 14 पदों के लिए यह भर्ती की जा रही है. 

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित क्षेत्र में 65 प्रतिशत नंबरों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. इंजीनियरिंग के आखिरी वर्ष की पढ़ाई करने वाली छात्रा भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा आवेदन करने वाले कैंडिडेट GATE-2021 परीक्षा पास होने चाहिए.

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

3 साल का भरना होगा बॉन्ड

इन पदों पर जिन कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा उन्हें 1 साल की ट्रेनिंग के बाद एनटीपीसी के अलग-अलग प्लांटों में नियुक्त किया जाएगा. खास बात यह है कि उन्हें ट्रेनिंग के बाद एक बॉन्ड भरना होगा, जिसके तहत उन्हें ट्रेनिंग के बाद कम से कम 3 साल एनटीपीसी लिमिटेड में नौकरी करनी होगी. 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को एनटीपीसी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ntpc.co.in पर जाना होगा. यहां उन्हें भर्तियों का नोटिफिकेशन और आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: Army Recruitment 2021: आर्मी डेंटल कोर में 37 पदों पर निकली भर्तियां, 18 मई तक करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *