fe1c1243e9ed938508f13b5f5615eda8 original


नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है. इस बीच निवेशकों का रुझान फिर से सुरक्षित निवेश माने जाने वाले गोल्ड की तरफ बनता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से सोने के दामों में भी इजाफा देखा जा रहा है. सोने की कीमतों में पिछले दिनों आई गिरावट के बाद इसके दाम एक बार फिर से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं अब सवाल किया जा रहा है कि क्या सोने के दाम एक बार फिर से 50 हजार प्रति दस ग्राम के भाव के पार जाएंगे या नहीं?

पिछले दिनों की गिरावट के बाद सोने में पांच फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है और देश में सोना एक बार फिर से 46-47 हजार प्रति 10 ग्राम के भाव पर कारोबार करता हुआ देखा जा रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि सोने की तेजी को कई फैक्टर्स सपोर्ट कर रहे हैं, जिसके कारण सोने में तेजी आने वाले दिनों में बनी रह सकती है.

अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता

पिछले साल कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता बन गई थी. इसके बाद दुनिया भर के कई देशों की अर्थव्यवस्था चरमरा गई. हालांकि उस वक्त भी सोने की चमक फिकी नहीं पड़ी और सोना लगातार आसमान छूता गया. अब एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रह है. जिसके कारण निवेशक फिर से सोने की तरफ रुख कर रहे हैं. सोना एक बार फिर से सुरक्षित निवेश के तौर पर सामने आ चुका है.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो सोना 1750 डॉलर प्रति औंस का मजबूत स्तर पार कर चुका है. जानकारों का मानना है कि जल्द ही यह 1780 डॉलर प्रति औंस से 1800 डॉलर प्रति औंस का स्तर दिखा सकता है. ऐसे में घरेलू स्तर पर भी सोना जल्द ही 50 हजार प्रति दस ग्राम का भाव फिर से पार कर सकता है.

यह भी पढ़ें:
Gold Silver Price: फिर से महंगा हो रहा सोना, चांदी के दाम में भी उछाल



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *