hummer electric suv 1617630994


अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स ने आखिरकार अपनी दमदार स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल Hummer के नए इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस एसयूवी को कुल चार अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश किया गया है। कंपनी ने इसे पारंपरिक Hummer  का ही लुक दिया है, लेकिन ये इससे कई मायनों में बिल्कुल अलग है। 

एक्सटीरियर डिजाइन: 

नई Hummer इलेक्ट्रिक को कंपनी ने आकर्षक बोल्ड और मसक्यूलर लुक दिया है। इसके फ्रंट में LED हेडलाइट्स के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। बॉक्सी डिजाइन वाले इस एसयूवी के स्कवॉयर व्हील आर्क, रिमूवेबल रूफ पैनल्स कंपनी के ओरिजनल H1 और  H2 मॉडल से प्रेरित हैं। इसके पिछले हिस्से में एक शॉर्ट कार्गो बेड भी दिया गया है। 

इस एसयूवी के Edition 1 वेरिएंट में कंपनी ने 22 इंच का प्रीमियम व्हील दिया है, जो कि इसे ऑफरोडिंग लायक बनाता है। इसके अलावा ये एक्सट्रीम ऑफरोडिंग पैकेज के साथ भी आता है जिसमें 35 इंच के व्हील्स के साथ अंडरबॉडी गार्ड्स, रॉक स्लाइडर, ईलॉर्क्स, अल्ट्रा विजन2 और अंडरबॉडी कैमरे दिए गए हैं। इसके फीचर्स काफी हद तक ऐसे हैं जो कि अमेरिकी आर्मी व्हीकल्स के याद दिलाते हैं। 

इंटीरियर: 

नई GMC Hummer इलेक्ट्रिक में के इंटीरियर को भी बेहद खास बनाया गया है, हालांकि ये काफी हद तक पारंपरिक मॉडल से प्रेरित है, लेकिन इसमें कंपनी ने काफी कुछ बदला है। इसके केबिन को जियोमेट्रिक शेप दिया गया है। इसके सेंटर में 13.4 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम और 12.3 इंच का डिजिटल डिस्प्ले दिय गया है। केबिन में दिए गए Bose के 14 दमदार स्पीकर केबिन को इंटरटेनिंग बनाते हैं। इसके अलावा केबिन में इन्फिनिटी रूफ दिया गया है। 

hummer electric suv

पावर और ड्राइविंग रेंज: 

नई Hummer में दो और तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं, जो कि कंपनी के 800V की क्षमता के बैटरी पैक से कनेक्टेड हैँ। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक मोटर 830 Hp की पावर और 15,592 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 3.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 482 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इस एसयूवी का कुल वजन तकरीबन 3,000 किलोग्राम है। 

hummer electric suv

क्या है कीमत: 

अमेरिकी बाजार में Hummer इलेक्ट्रिक का Edition 1 वेरिएंट साल 2023 तक बिक्री के लिए पेश किया जाएगा, जिसकी कीमत 105,595 डॉलर (77.5 लाख रुपये) है। वहीं 2X और 3X वेरिएंट 2023 के अंत तक पेश होंगे जिनकी कीमत क्रमश: 89,995 डॉलर (66 लाख रुपये) और 99,995 डॉलर (73.3 लाख रुपये) तय की गई है।  

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *