563d6a0b66fbc99790a9fa72ebf2ee82 original


लॉ के क्षेत्र में करियर बनाने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए  खबर है. दरअसल नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 मई तक बढ़ा दी है. अभ्यर्थी consortiumofnlus.ac.in पर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. हालांकि लॉ एंट्रेंस एग्जाम की तारीख अभी तय नहीं की गई है.

क्लैट परीक्षा पैटर्न

जहां तक क्लैट परीक्षा के पैटर्न की बात है तो इस एग्जाम में इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस, लॉ, क्वांट और रीजनिंग सेक्शंस से कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. ये सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे और एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी की जाएगी इसलिए संभलकर उत्तर दें. हर एक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काट लिए जाएंगे.

आयु सीमा एवं आवेदन शुल्क

अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए अधिकतम आयु सीमा तय नहीं की गई है. यूजी कोर्सेस के लिए कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. इसी प्रकार पीजी कोर्सेस के लिए लॉ ग्रेजुएट अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

1-आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं.

2-यहां होमपेज पर एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें.

3-अब लॉगइन विंडो में जाकर अपने डिटेल्स डालें और रजिस्ट्रेशन करें.

4-अगले स्टेप में फॉर्म भरें और फोटो, सिग्नेचर आदि अपलोड करें.

5-आवश्यकतानुसार दस्तावेज अपलोड करें

6-अंत में फीस जमा करें और सबमिट का बटन दबा दें.

इन स्टेप्स को फॉलो कर कैंडिडेट अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि अब आवेदन करने की लास्ट डेट 15 मई है इसलिए उससे पहले ही अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा करा दें.

ये भी पढ़ें

CSEET 2021: आज जारी होंगे कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट के एडमिट कार्ड, जानें डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस

Calicut यूनिवर्सिटी ने UG व PG एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया शुरू

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *