cbsenew


CBSE Board 10th and 12th Exam Sample Paper 2021: कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण, अलग एग्जाम पैटर्न के ऐलान, स्टूडेंट्स द्वारा सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12 वीं की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग के बीच, सीबीएसई ने एक बड़ी खबर दी है. सीबीएसई ने सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री की बोर्ड परीक्षाओं के लिए विभिन्न विषयों की विषयवार सैंपल क्वेश्चनस पेपर और मार्किंग स्कीम जारी कर दिया है. यह क्वेश्चन पेपर और मार्किंग स्कीम सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. जो स्टूडेंट्स सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहें हैं, वे अपने संबंधित विषयों के लिए सैंपल पेपर {CBSE Class 10th, 12th Sample Papers}और मार्किंग स्कीम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. स्टूडेंट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी सैंपल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं.

सीबीएसई 10वीं सैंपल क्वेश्चन पेपर और मार्किंग स्कीम डाउनलोड के लिए लिंक  

सीबीएसई 12वीं सैंपल क्वेश्चन पेपर और मार्किंग स्कीम डाउनलोड के लिए लिंक 

सीबीएसई10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम डेट

सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी संशोधित (CBSE Exam Revised Date Sheet 2021) डेट शीट के अनुसार, सीबीएसई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होगी. जबकि सीबीएसई 10वीं की परीक्षा 7 जून 2021 को खत्म होगी और 12वीं कक्षा की परीक्षा 14 जून को संपन्न होगी.

कोविड-19 से संक्रमित स्टूडेंट्स परीक्षा देने का दोबारा मिलेगा मौका

सीबीएसई बोर्ड के अनुसार, परीक्षा के समय परीक्षा केंद्र पर कोविड-19 की जांच में कोई स्टूडेंट्स यदि कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे उस पेपर की परीक्षा देने का दोबारा अवसर दिया जाएगा. स्कूलों को ऐसे स्टूडेंट्स की लिस्ट, सीबीएसई की अपने संबंधित रीजनल ऑफिस को 11 जून तक भेजना होगा. ऐसे स्टूडेंट्स के मार्क्स अपलोडिंग के दौरान ‘सी’ कटेगरी मार्क की जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *