a44db9ee167bc889ae459e3a5ba7897e original


BPSC AAO Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर (AAO) के 138 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन कमीशन के जरिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती की जरूरी तारीखें

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 17 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मई 2021 है. आवेदन फॉर्म को एडिट करने की अंतिम तारीख 24 मई 2021 है.

शैक्षणिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कॉमर्स, इकोनॉमिक्स स्टैटिसटिक्स, मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में एमबीए कर चुके उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले पुरुष अभ्यर्थियों की आयु 18 से 37 वर्ष होनी चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष है. आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क ₹600 और एससी, एसटी के लिए आवेदन शुल्क ₹150 निर्धारित किया गया है. बिहार की मूल निवासी महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹150 है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का तरीका और नोटिफिकेशन मिल जाएगा. भर्तियों से संबंधित विस्तृत जानकारी भी आप वेबसाइट पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 50 पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *