bajaj chetak price hike 1618479863


बजाज के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric) को ग्राहकों की तरफ से शानदार रेस्पांस मिला है। कंपनी को स्कूटर की बुकिंग 48 घंटों के भीतर ही बंद करनी पड़ी। कंपनी का दावा है कि भारी डिमांड के चलते बुकिंग को बंद किया गया है। फिलहाल यह स्कूटर देश के दो शहरों- पुणे और बेंगलुरु में ही मिलता है। अब कंपनी डिमांड पूरी करने के लिए इसे दो नए शहरों में लॉन्च करने जा रही है। 

खबरों की मानें, तो बिक्री को और बढ़ावा देने के लिए बजाज ऑटो अब अपने बैटरी से चलने वाले स्कूटर को पुणे और बेंगलुरु के बाद, जल्द ही चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च करने जा रही है। दिसंबर 2020 तक, बजाज की भारत में कुल 18 चेतक डीलरशिप हैं। इनमें से पांच पुणे और बाकी बेंगलुरु में स्थित हैं। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Ather 450X और TVS iQube जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ रहता है। 

यह भी पढ़ें:  टीवीएस अपाचे RTR 160 और RTR 180 फिर हो गई महंगी, यहां जानें नए दाम

हाल ही में बढ़ाई कीमत

डिमांड को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में स्कूटर की कीमत में भी बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने इसके दाम 27,000 रुपये बढ़ा दिए थे, जिसके बाद इस स्कूटर की कीमत 1,42,620 रुपये (एक्स-शोरूम, पूणे) हो गई है। बता दें कि दूसरी बार था जब स्कूटर के दाम बढ़ाए गए थे। इससे पहले मार्च महीने में कंपनी ने तकरीबन 5,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी। 

यह भी पढ़ें: Thar को टक्कर देने आ रही Maruti Jimny, इंजन से माइलेज तक की डीटेल्स लीक

95 किमी. की ड्राइविंग रेंज

इस स्कूटर में 3 kWh की बैटरी और 4.08 kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। यह दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स- स्पोर्ट और इको के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर तक और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक चल जाता है। वहीं, बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 5 घंटे का समय लगता है। हालांकि क्विक चार्जिंग सिस्टम से इसे महज 1 घंटे में ही 25 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *