bajaj chetak electric scooter 1618494986


बजाज ऑटो ने अपनी मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak की बुकिंग को हाल ही में रि-ओपेन (दोबारा शुरू) किया था। लेकिन बुकिंग शुरू करने के महज 48 घंटों के भीतर ही कंपनी ने इसकी बुकिंग फिर से बंद कर दी। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को ग्राहकों की तरफ से बहुत ही शानदार रेस्पांस मिला है और भारी डिमांड के चलते बुकिंग को बंद किया गया है। 

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सप्लाई की स्थिति को देखते हुए निकट भविष्य में स्कूटर की बुकिंग फिर से शुरू की जाएगी। ग्राहकों की प्रतिक्रिया पर टिप्पणी करते हुए, बजाज ऑटो लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने कहा, “हम पुणे और बेंगलुरु में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग फिर से शुरू करने के बाद मिली शानदार प्रतिक्रिया देखकर बहुत खुश हैं।”

Hero ने लॉन्च की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल HF 100, कीमत है बस इतनी

महंगी हो गई स्कूटर: आज ही कंपनी ने अपनी Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में इजाफा किया है। इस स्कूटर की कीमत में पूरे 27,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। अब इस प्राइस हाइक के बाद इस स्कूटर की कीमत 1,42,620 रुपये (एक्स-शोरूम, पूणे) हो गई है। इस साल ये दूसरी बार है जब इसकी कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है, इससे पहले मार्च महीने में कंपनी ने तकरीबन 5,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी। 

इस स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4.08 kW का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है। ये स्कूटर दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें स्पोर्ट और इको मोड्स शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर इको मोड में अधिकतम 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है वहीं स्पोर्ट मोड में इसे 85 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है। स्कूटर के बैटरी के फुल चार्ज होने में तकरीबन 5 घंटे का समय लगता है और क्विक चार्जिंग सिस्टम की मदद से इसे महज 1 घंटे में ही 25 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *