शानदार कैमरे और प्रीमियम डिजाइन के साथ क्या Vivo X60 बनेगा सेगमेंट का बेस्ट स्मार्टफोन? इस फोन से है सीधा मुकाबला


स्मार्टफोन कंपनी Vivo का X60 स्मार्टफोन एक ऐसा स्मार्टफोन है जो अपने डिजाइन से लेकर फीचर्स के दम पर लोगों को लुभा रहा है. कंपनी लगातार अपने डिजाइन पर काम कर रही है, जिसके रिजल्ट नए Vivo X60 स्मार्टफोन में साफ देखे जा सकते हैं. अगर आप इस नए डिवाइस को खरीदने का मन बन रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं इस फोन के डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस तक के बारे में.

डिजाइन

नए Vivo X60 के डिजाइन में नयापन देखने को मिलता है. यह स्लीक है. इसके रियर में में ट्राएंगल शेप में ट्रिपल कैमरा सेटअप और LED फ्लैश के साथ ऑप्टिकल लेंस है. फोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन और ऑन-ऑफ बटन प्लेस है, इसके आलावा नीचे की तरफ स्पीकर, टाइप-सी पोर्ट, माइक्रोफोन और सिम ट्रे मौजूद है. जबकि ऊपर की तरफ माइक्रोफ़ोन दिया है. फोन का डिजाइन काफी स्लीक है और काफी प्रीमियम है. इसका साइज़ ऐसा है कि एक हाथ से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. अपने प्राइस सेगमेंट में यह सबसे खूबसूरत स्मार्टफोन है.

डिस्प्ले

Vivo X60 में 6.56 इंच की एचडी प्लस एमोलेड 2.5D डिस्प्ले दिया है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2376 पिक्सल है. इसके अलावा इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. डिस्प्ले काफी रिच और ब्राइट है. ऐसे में गेम्स, वीडियो और फोटो देखते समय काफी मज़ा आएगा. धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है. साथ ही फोन का डिसप्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है. फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है.

कैमरा

Vivo X60 सीरीज के लिए कंपनी ने zeiss के साथ साझेदारी की है. इस फोन के रियर में तीन कैमरे का सेटअप मिलता है जिनमें पहला लेंस 48 मेगापिक्सल का है लेकिन इसके साथ गिंबल स्टेबलाइजेशन नहीं मिलेगा है, हालांकि ऑप्टिकल इमेज स्टेबालइजेशन जरूर मिलता है. इसके अलावा इसमें दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल है जबकि तीसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का है. वहीं सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

फोटोग्राफी के लिए यह फोन काफी बेहतर साबित हो सकता है, खास बात यह है कि कलर्स ठीक वैसे मिलते हैं जैसे आपकी आंखों को नज़र आते हैं, यानी एक दम नेचुरल कलर्स. लो लाइट फोटोग्राफी के लिए फोन निराश नहीं करेगा. फोन से HD, FHD और 4K वीडियो को 30fps और 60fps मोड्स पर शूट करने सुविधा मिलती है और रिजल्ट काफी बेहतर आते हैं. शूटिंग के लिए आपको कई फिल्टर्स भी मिलेंगे. सेल्फी के लिए इसका कैमरा काफी अच्छे रिजल्ट मिलते हैं. इसका पोट्रेट मोड अब तक का सबसे बेस्ट है और इससे बेहतर रिजल्ट आपको दूसरे किसी स्मार्टफोन में शायद ही देखने को मिलें. फोटोग्राफी के मामले में यह फोन काफी इम्प्रेस करता है और स्टूडियो जैसे नतीजे देने में मदद करता है.

पावर और परफॉरमेंस

परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर लगा है. इस प्रोसेसर में 5th generation AI Engine के साथ Hexagon Tensor Accelerator है. इस प्रोसेसर में Adreno 650 जीपीयू भी है. हाइपर रियलिस्टिक ग्राफिक्स का मजा लेते हुए यूजर रियल टाइम परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइज कर सकते हैं. यह फोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड फनटच OS 11 पर काम करता है. फोन में लगा प्रोसेसर बेहद ताकतवर है और यह इस फोन का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है. हैवी इस्तेमाल के दौरान फोन में हीटिंग की दिक्कत नहीं है. मल्टीटास्किंग के दौरान इसमें हैंग होने की समस्या नहीं है. इसके अलावा फोन में 4300mAh की बैटरी है जो 33W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, और काफी बेहतर बैकअप मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.1, GPS/A-GPS, NFC और USB टाइप-सी पोर्ट की सुविधा मिलती है.

ये है कीमत

Vivo X60 के 8GB रैम व 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 37,990 रुपए व 12GB रैम व 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 41,990 रुपए है. अगर आप हैवी मोबाइल यूजर हैं, और एक स्टाइलिश और बेहतरीन कैमरे वाला दमदार फ्लैगशिप स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो नया Vivo X60 आपको पसंद आएगा, यह एक 5G रेडी डिवाइस है.

Samsung Galaxy S20 FE से होगा मुकाबला

नए Vivo X60 का सीधा मुकाबला Samsung Galaxy S20 FE से होगा. इस फोन में आब Snapdragon 865 प्रोसेसर मिलेगा. यह फोन Android 10 पर आधारित One UI 2.5 पर काम करता है. इसमें 4500mAh की बैटरी लगी है जो 25W की फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. नए Galaxy S20 FE के रियर में LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. इस फोन में इनफिनिटी O डिसप्ले दिया है. इसमें 6.5 इंच की बड़ी फुलएचडी+ सुपर एमोलेड डिसप्ले लगा है जोकि 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है.

फोटोग्राफी के लिए नए Galaxy S20 FE के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है. जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है. नए Galaxy S20FE 5G को Introductory कीमत में लॉन्च किया है गया है. इस फोन की MOP कीमत 55,999 रुपये है लेकिन इंस्टेंट कैशबैक के तहत इस पार 8000 रुपये का फायदा आपकी मिलेगा, जिसके बाद इस फोन की इफेक्टिव कीमत 47999 तय होती है.

ये भी पढ़ें

6GB रैम के साथ मिल रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

Samsung Galaxy F12 आज भारत में होगा लॉन्च, Exynos 850 प्रोसेसर के साथ मिलेगा 48 MP का कैमरा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *