atanu das 1619419391


भारतीय तीरंदाजी की स्टार जोड़ी दीपिका कुमारी और उनके पति अतनु दास ने दो व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीते, जिससे भारत ने वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के पहले दौर में तीन गोल्ड और एक ब्रोन्ज मेडल अपने नाम किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी दीपिका ने अपने करियर में वर्ल्ड कप में तीसरा व्यक्तिगत गोल्ड जीता । वहीं दास ने वर्ल्ड कप में पहला गोल्ड अपने नाम करते हुए पुरुषों के रिकर्व व्यक्तिगत फाइनल में बाजी मारी।

दोनों ने तीरंदाजी वर्ल्ड कप फाइनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया। पिछले साल जून में दीपिका से विवाह करने वाले दास ने कहा, ‘हम साथ में ट्रैवल करते हैं, प्रैक्टिस करते हैं, टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेते हैं और जीतते हैं। उसे पता है कि मुझे क्या पसंद है और मुझे पता है कि उसे क्या पसंद है।’ भारत के रिकर्व तीरंदाजों का यह वर्ल्ड कप में बेस्ट प्रदर्शन है, जिन्होंने दो व्यक्तिगत और एक टीम गोल्ड जीता।

रिकर्व पुरुष वर्ग में भी भारत का यह बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले 2009 में जयंत तालुकदार ने क्रोएशिया में गोल्ड मेडल जीता था। भारत के लिए दीपिका, अंकिता भकत और कोमलिका बारी ने टीम वर्ग में गोल्ड जीतकर शुरुआत की। तीनों ने शूट ऑफ में मैक्सिको को 5-4 से हराया। इससे पहले भकत और दास ने अमेरिका को 6-2 से हराकर ब्रोन्ज जीता था। आखिर में दीपिका और दास ने व्यक्तिगत वर्ग में गोल्ड जीता। दीपिका ने अमेरिका की आठवीं वरीयता प्राप्त मैकेंजी ब्राउन को 6-5 से मात दी। सेमीफाइनल में उसने अलेजांद्रा वालेंशिया को 7-3 से हराया था। दीपिका के करियर का यह तीसरा गोल्ड था, जिसने साल्टलेक सिटी में 2018 में पहली बार पीला तमगा जीता था। 





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *