dutee chand hima das getty images twitter 1568089774


स्टार धाविका हिमा दास और राष्ट्रीय रिकार्डधारक दुती चंद को पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता विश्व एथलेटिक्स रिले के लिए मंगलवार को भारतीय महिला 4×100 मीटर टीम में चुना गया। पिछले महीने फेडरेशन कप में महिलाओं के 100 मीटर फाइनल में दुती को हराने वाली एस धनलक्ष्मी भी टीम में हैं। उनके अलावा अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी को भी टीम में रखा गया है। पोलैंड के सिलेसिया में होने वाली प्रतियोगिता में भारत की पुरुष 4×400 और महिला 4×400 मीटर रिले टीमें भी भाग लेंगी। विश्व एथलेटिक्स रिेले में शीर्ष पर रहने वाली आठ टीमें स्वत: ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेंगी।

कोरोना महामारी के कारण घरेलू बैडमिंटन टूर्नामेंट अगले आदेश तक स्थगित

भारत की 4×400 मीटर मिश्रित रिले टीम दोहा में विश्व चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने विश्व रिले के लिए कुल 20 एथलीटों का चयन किया है। यह दोहा में अप्रैल 2019 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद भारतीय फर्राटा धावकों के लिए पहली प्रमुख इंटरनेशनल प्रतियोगिता होगी। एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा, ‘हम कोविड-19 के कारण लंबे अंतराल के बाद अपने एथलीटों को पहली इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए तैयार करने को लेकर उत्साहित हैं।’

उत्तर कोरिया ओलंपिक से हटा, मीराबाई चानू के मेडल जीतने की संभावना बढ़ी

टीम इस प्रकार हैं:
पुरुषों की 4×400 मीटर रिले: अमोज जैकब, नागनाथन पांदी, मुहम्मद अनस याहिया, अरोकिया राजीव, सार्थक भांबरी, अय्यासामी धारुन और निर्मल नोह टॉम।
महिलाओं की 4×400 मीटर रिले: एमआर पूवम्मा, शुभा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मया और जिस्ना मैथ्यू।
महिलाओं की 4×100 मीटर रिले: एस धनलक्ष्मी, दुती चंद, हिमा दास, अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी।
 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *