be9f1a264b37a44ae6ed13a71e2f315e original


देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है. हर दिन रिकॉर्ड तोड़ नए मामले सामने आ रहे हैं. कई राज्यों कोरोना के बेकाबू होने के कारण नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. स्कूलों को भी एक बार फिर से बंद किया जा रहा है और परीक्षाओं के समय में भी बदलाव किया जा रहा है. वहीं मौजूदा हालात को देखते हुए राजस्थान में कक्षा 6 और 7 के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के ही अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा ने इस बात की घोषणा की है.

स्कूल शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “ छात्र हित में शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए कक्षा 6 और 7 के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है.” बता दें कि अब लर्निंग एंगेजमेंट कार्यक्रम के लिए सोशल मीडिया इंटरफेस के मुताबिक किए गए मूल्यांकन के आधार पर ही 14 अप्रैल को कक्षा 6 व कक्षा 7 के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा.

 

8वीं की परीक्षा के समय में किया गया बदलाव

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE)  ने कक्षा 8वीं की अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए एग्जाम के समय में भी बदलाव किया था. बता दें कि अब राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 8वां की परीक्षाएं 6 मई से 25 मई तक सुबह की पाली में आयोजित करने जा रहा है. इससे पहले परीक्षाएँ दोपहर की शिफ्ट में 2 बजे से शाम के 4 बजकर 30 मिनट तक होनी थी.

ये भी पढ़ें

कोरोना के खतरे के बीच नवरात्रि पर्व की शुरुआत, श्रद्धालुओं को सख्ती से पालन करनी होगी कोविड गाइडलाइन

दिल्ली के इन 14 प्राइवेट और 4 सरकारी अपस्तालों में अब होगा सिर्फ कोरोना का इलाज, पढ़ें पूरी लिस्ट

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *