e02000852d2ea187a0d2ee592dff4231 original


भारत में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे  हैं. बीते दिन तीन लाख के करीब संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालात बेहद चिंताजनक हैं ऐसे में कई देशों ने भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रवेश प्रतिबंध लगा दिए हैं. इसी कड़ी में फ्रांस भी भारत से आने वाले पर्यटकों पर  नए प्रवेश प्रतिबंध लगाने जा रहा है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. यह जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी. इससे पहले ब्राजील, अर्जेंटीना और चिली से आने वाले पर्यटकों पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं.

शनिवार से लगेंगे नए प्रवेश प्रतिबंध

बता दें कि भारतीय पर्यटकों के प्रवेश पर शनिवार से नए प्रवेश प्रतिबंध लगाए जाएंगे. सरकार के प्रवक्ता गैब्रियल अटाल ने भी पुष्टि की कि फ्रांस घरेलू यात्रा पर तीन मई से लगाए जाने वाले प्रतिबंध को हटाएगा लेकिन रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा जो शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक है. उन्होंने कहा कि अप्रैल की शुरुआत में देश में आंशिक रूप से लागू लॉकडाउन के समय से बंद की गईं गैर जरूरी सामानों की दुकानें मध्य मई से पहले नहीं खुल सकेंगी.

फ्रांस ने ब्राजील के साथ विमान सेवा अस्थायी रूप से रोक दी थी

 फ्रांस ने इस महीने की शुरुआत में ब्राजील के साथ विमान सेवा अस्थायी रूप से रोक दी थी ताकि कोविड-19 के नए प्रारूप के प्रसार पर रोक लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें

ऑक्सीजन की कमी पर दिल्ली HC की केंद्र को फटकार, कहा- हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, अपोलो अस्पताल में ली आखिरी सांस

 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *