citroen c5 aircross suv launched 1617792154


Citroen C5 Aircross Price: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने आज आखिरकार भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर C5 Aircross एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV की शुरूआती कीमत 29.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने फिलहाल इस एसयूवी को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ बाजार में उतारा है, इससे ये साफ है कि निकट भविष्य में इसकी कीमत में इजाफा किया जाएगा। 

कंपनी ने पिछले महीने ही C5 Aircross एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी थी, जिसे कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप के साथ ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक किया जा सकता है। 6 अप्रैल से पहले इस एसयूवी को बुक करने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ऑफर भी दे रही है। ऐसे ग्राहकों को 5 साल का मेंटनेंस पैकेज बतौर कॉम्प्लीमेंट्री दिया जा रहा है। 

C5 Aircross के वेरिएंट्स: कंपनी ने इस एसयूवी को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया है, जिसमें फील और शाइन शामिल हैं। इसका फील वेरिएंट जिसके सिंगल टोन पेंट स्कीम मॉडल की कीमत 29.90 लाख रुपये और डुअल टोन मॉडल की कीमत 30.40 लाख रुपये है। इसके अलावा शाइन वेरिएंट के दोनों टोन की कीमत 31.90 लाख रुपये तय की गई है। 

इंजन क्षमता: Citroen C5 Aircross में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 177hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 18.6 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इस एसयूवी में हाइड्रोलिक कुशन एक्यूपाइड सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है जो कि सफर को आरामदेह बनाता है। इस एसयूवी को कुल सात रंगों में पेश किया गया है, जिसमें 3 सिंगल टोन और 4 डुअल टोन कलर शामिल है। 

मिलते हैं ये फीचर्स: इसके एंट्री लेवल फील वेरिएंट में कंपनी कुछ स्टैंडर्ड फीचर को शामिल किया है, जिसमें ऑटो वाइपर, ऑटो हेडलैंप, 18 इंच का एलॉय व्हील, 12.3 इंच का डिजिटल डायल, 8.0 इंच ट्चस्क्रिन, पावर्ड ड्राइवर सीट, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हैंड्स फ्री पार्किंग, 6 एयरबैग, ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं शाइन जो कि टॉप वेरिएंट है इसमें तकरीबन सभी एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि LED हेडलैंप और सनरूफ के साथ हैंड्स फ्री टेलगेट जैसे फीचर्स के साथ आता है। 

किराए पर भी ले सकते हैं SUV: ग्लोबल मार्केट की तर्ज पर कंपनी ने भारत में भी इस एसयूवी को लीज प्रोग्राम के तहत पेश किया है। इसके लिए ग्राहकों को हर महीने बस 49,999 रुपये देने होंगे। लीज का टेन्योर पूरा होने पर ग्राहक अपने वाहन को नए मॉडल के साथ अपग्रेड भी कर सकते हैं या फिर वाहन को रिटर्न भी कर सकते हैं। इसके बारे अधिक जानकारी के लिए आप डीलरशिप से संपर्क करें। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *