d1028b93a3506e4dd293e098fac5e19e original


देश भर में कोरोना का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से शेयर बाजार का गिरना भी जारी है. सोमवार को कोविड संक्रमण के प्रकरणों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ सेंसेक्स में लगभग 1500 अंकों की गिरावट देखी गई. इसी के साथ निफ्टी में भी 330 अंकों की गिरावट दर्ज की गई.

निवेशकों में चिंता

पूरे देश में इस वक्त कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है और इसका सीधा असर शेयर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है. बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेशक इस वक्त चिंतित हैं कि कोविड की स्थिति काबू आने में कितना समय लगेगा और हमारी चिकित्सा व्यवस्था कितना दबाव सहन कर पायेगी. सोमवार को लगातार तीसरा मौका था जब सेंसेक्स इंट्रा-डे ट्रेड में 1,000 से अधिक गिरा है. दो हफ्ते पहले, जब देश में पहली बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख का आंकड़ा पार कर गई थी, बाजार लगभग 900 अंकों के नुकसान के साथ बंद हुआ था. पिछले सोमवार को सूचकांक 1,700 से अधिक अंक पर बंद हुआ था. आंकड़ों की मानें तो रुपया भी अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 55 पैसे बढ़कर 74.90 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

पिछले 5 दिनों से 2 लाख से ज्यादा आ रहे नए संक्रमित मरीज

इस बीच, भारत ने सोमवार को 2,73,810 नए कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया, पिछले पांच दिनों से कोरोना नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख से नीचे जाने का नाम नहीं ले रही हैं. 1,619 मौतों के साथ, देश में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है. देश की राजधानी में 26 अप्रैल तक का लॉकडाउन लगा दिया गया है. महाराष्ट्र और औद्योगिक राजधानी मुंबई में हालात बदतर हैं और इन हालात का सीधा असर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें- 

Delhi Lockdown News: दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले 6 दिन तक लॉकडाउन, केजरीवाल ने किया एलान

JDU विधायक मेवालाल चौधरी का निधन, कोरोना संक्रमित होने के बाद पटना में चल रहा था इलाज

 



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *