1bb7e9787c589a0fd66c31aa2f2da33b original


देशभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में स्थिति भयावह होती जा रही है. कई राज्यों में दोबारा लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मौतें के आंकड़ों में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं, राज्य सरकारें भी अपनी-अपनी तरफ से इस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. संक्रमण के मामले में सोमवार को भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है. कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बना हुआ है. अब तक देश में 1.35 करोड़ से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. 

देश के कई राज्यों में चुनावी रैलियां हो रही हैं. वहीं, धार्मिक त्योहारों के लिए भी लोग एकत्रित हो रहे हैं. यह भी एक वजह है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही है. कोरोना के मामलों में भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है. वहीं, अमेरिका अब भी कोविड-19 मामलों में टॉप देश बना हुआ है. भारत में कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 1.7 लाख हो गई है, जबकि 12 लाख से अधिक मामले अभी सक्रिय हैं.

तेजी से बढ़ रहे करना के मामले 

बता दें कि इससे पहले रविवार को 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 53 हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आए थे. शनिवार को कोरोना के कारण 839 लोगों की मौत भी हो गई थी. हालांकि, 90,584 लोग कोरोना से ठीक भी हुए थे. इससे पहले शुक्रवार को 145,384 नए केस सामने आए थे. कोरोना की पिछली लहर से इसकी तुलना करें तो 17 सितंबर 2020 को कोरोना ने अपना पीक छुआ था. इस दिन 97,894 नए कोरोना मरीज आए थे. पिछली पीक के चरम के दौरान देश में हर घंटे सिर्फ 4,079 नए मरीज ही सामने आ रहे थे और हर मिनट 68 लोग कोरोना की चपेट में आ रहे थे.

ये भी पढ़ें :-

चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में आज आए कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले

कोरोना का कहर, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *