1 car insurance puc certificate irda directive insurance company


देश में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं कोरोना महामारी के बीच लोगों का Online Motor Insurance Policy में रुझान काफी देखने को मिल रहा है. दरअसल, इसके कई फायदें भी हैं.

कोरोना महामारी के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इन सबके बीच ऑनलाइन सर्विस और प्रोडक्ट खरीदने का चलन भी काफी बढ़ गया है. इनमें एक मोटर इंश्योरेंस भी है, जिनको ऑनलाइन लेने के प्रति लोग काफी आकर्षित हो रहे हैं. दरअसल, ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना सुविधाजनक है और जेब पर भी इसका असर कम पड़ता है.

Online Motor Insurance Policy के ये हैं फायदे

ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी लेते वक्त कई विकल्प मिल जाते हैं, जिससे बेहतर पॉलिसी का चयन किया जा सकता है.
ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी की अन्य कंपनियों की ओर से दी जा रही मोटर इंश्योरेंस से तुलना भी की जा सकती है. इससे पॉलिसी क्या ऑफर कर रही है और क्या कवरेज मिल रही है, इसकी जानकारी मिल सकती है.
ऑनलाइन मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी सस्ती पड़ती है. इससे जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ता है.
ऑनलाइन पॉलिसी के लिए कम प्रीमियम चुकाना होता है. साथ ही बीच में कोई एजेंट न होने के कारण कोई कमीशन भी नहीं चुकाना होता. ऑनलाइन पॉलिसी लेते वक्त सिर्फ प्रोसेसिंग फीस ही चुकानी होती है.
ऑनलाइन पॉलिसी लेते वक्त कहीं पर जाना नहीं पड़ता. घर बैठे ही काम हो जाता है. इससे समय की बचत होती है.
वहीं ऑनलाइन पॉलिसी लेते वक्त कुछ भागदौड़ भी नहीं करनी होती है और पेपरवर्क भी कम होता है. ऑनलाइन प्रक्रिया में पेपर ऑनलाइन ही सब्मिट करने होते हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना की मार से गाड़ियों की बिक्री पर जबरदस्त ब्रेक लगने की आशंका, ये है आंकड़े

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *