child


दुनिया भर में कई बच्चों का मानना ​​है कि अगर हम अपने टूटे हुए दूध के दांत को तकिए के नीचे रखते हैं तो रात में परी आएगी और दूध के दांत की जगह पर हमारे लिए एक गिफ्ट रखेगी. हालांकि ये बात कभी सच नहीं होती है, लेकिन कनाडा में ल्यूक नाम के एक नौ साल के लड़के को सिर्फ इसलिए लकी माना जा रहा है क्योंकि उसे एक खास तोहफा मिला है.

दरअसल उसने अपने दूध के दांत की वजह से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल किया है. उसके दांत को अब तक का सबसे लंबा बने रहने वाला दूध का दांत माना गया है. वहीं ल्यूक के दांत की लंबाई 2.6 सेमी है. ल्यूक ने ओहियो के रहने वाले 10 साल के कर्टिस बैडी का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है. कार्टिस के दांत की लंबाई 2.4 सेमी थी जबकि ल्यूक के दांत 2.6 सेमी लंबे हैं.

डेंटिस्ट ने दांत को निकाला

साल 2019 में एक डॉ क्रिस मैकआर्थर नाम के डेंटिस्ट ने उसके दांत को सिर्फ 8 साल की उम्र में निकाल दिया था. लेकिन उसने दांतों को सुरक्षित रखा जिससे कि  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को इसकी जानकारी दी जा सके. वहीं कुछ दिन पहले उसे अपने नए रिकॉर्ड को बनाने की जानकारी मिली है.

रिकॉर्ड बना कर खुश है ल्यूक

ल्यूक के पिता क्रेग बोउल्टन ने एक इंटरव्यू में बताया कि दांत के बारे में सोचना पहले मुश्किल था लेकिन उसका वयस्क दांत दूध दांत के ऊपर निकलने लगा था जिसे चलते उसका दूध वाला दांत निकलवाना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंः

पत्नी को जेल से बचाने के लिए फैलायी पुल से गिरकर मौत होने की झूठी खबर, ऐसे हुआ पर्दाफाश

पाकिस्तान: प्रधानमंत्री इमरान खान ने रेप को महिलाओं के ड्रेस से जोड़ा, पूर्व पत्नी ने कहा-जिम्मेदारी पुरुषों पर है



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *