66068f90b9d85ccd681721adac80f414 original


खिलौनों का शौक तो हर बच्चे को होता है. बच्चे अपना बचपन इन खिलौनों के साथ खेल कर बिताते हैं. ये कहना गलत नहीं होगी कि बचपन में बच्चों के साथी उनके खिलौने ही होते हैं, लेकिन खिलौनों के प्रति हद से ज्यादा दीवानापन फिलीपींस के इस शख्स में देखने को मिला है. ये 50 साल का ग्राफिक डिजाइनर मनीला के उत्तर पश्चिम में अपालिट में रहता है. इसका नाम पेर्सिवल लुगु है जिसे खिलौनों से इतना लगाव है कि इसने 5 साल की उम्र से खिलौनों को इकट्ठा करना शुरू कर दिया था और अब इसके पास 20,000 खिलौनों का कलेक्शन है. लुगु के मुताबिक उसके तीन मंजिला घर का एक कमरा सिर्फ उसके खिलौनों से भरा है, जिन्हें वो मैकडॉनल्ड्स, बर्गर किंग से लेकर आता था. वहीं साल 2014 में पेर्सिवल ने 10,000 से ज्यादा खिलौने इकट्ठा करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.

हर खिलौने से जुड़ी है कहानी

पेर्सिवल लुगु ने अपनी खिलौने के बीच बैठकर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘खिलौना अपने आप में एक कहानीकार की तरह है’. लुहु ने बताया कि उनका हर खिलौना उन्हें उनके बचपन की याद दिलाता है. वैसे ज्यादातर बच्चे बचपन में अपने खिलौनों को तोड़ देते हैं, लेकिन लुगु ने अपने खिलौनों को संभालकर रखा है.

लुगु को सबसे प्यारा है मां का दिया हुआ खिलौना

लुगु ने बताया कि उन्हें सबसे प्यारा वो खिलौना है जो उसकी मां ने उसे दिया था. लुगु की मां ने ‘हेट्टी स्पेगेटी’ मूर्ति साल 1988 में उन्हें गिफ्ट की थी. वहीं उनका सपना है कि वो जनता के सामने अपने खिलौनों की प्रदर्शनी लगाएं या फिर एक संग्रहालय में सारे खिलौनों को रखे जिन्हें देख हर किसी की बचपन की याद ताजा हो सके.

इसे भी पढ़ेंः

कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा ने शेयर की शादी की पहली तस्वीर, पति से कहा- Your Life, My Rules



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *