kia sonet 7 seater suv 1617893604


दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में कदम रखा है। लेकिन बेहद ही कम समय में ये कंपनी लोगों के बीच खासी लोकप्रिय हो गई है। पिछले साल कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके 7-सीटर वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 

लेकिन भारत में लॉन्च से पहले कंपनी ने Sonet के नए 7-सीटर मॉडल को इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया है। ये दुनिया की पहला देश है जहां पर इस मॉडल को लॉन्च किया गया है। बहुत जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जाएगा। हालांकि भारतीय बाजार में मौजूद 5-सीटर मॉडल की तुलना में इसमें कोई खास बड़ा फर्क नहीं है, इसके पिछली पंक्ति में दो और सीटों को जोड़ दिया गया है। 

कैसी है नई Sonet 7-सीटर:

कंपनी ने इसमें सनरूफ को हटा दिया है, ताकि तीसरी पंक्ति में बैठने वाले यात्री भी AC की कूलिंग महसूस कर सकें। सेकेंड रो (दूसरी पंक्ति) के यात्रियों के लिए AC वेंट्स को फ्रंट सीट के बीच में दिए गए हैंडरेस्ट में दिया गया है। सेकेंड रो की सीट्स को आप रिक्लाइन भी कर सकते हैं जो कि सफर को और भी आरामदेह बनाता है। 

कंपनी ने इंडोनेशियाई बाजार में किया सोनेट के 7-सीटर वर्जन को Premiere 7 नाम दिया है। इस एसयूवी में 10.25 इंच का LCD इंफोटेंमेंट स्क्रीन दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी फीचर्स के तारै पर ब्लूटूथ, वायस रिकॉग्नाइजेशन, USB इत्यादि जैसे सिस्टम भी दिए गए हैं। 

kia sonet

दमदार सेफ़टी फीचर्स:

सुरक्षा के लिहाज से भी इस एसयूवी में कंपनी ने कोई कमी नहीं रखी है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल एसिस्ट कंट्रोल, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, रियर कैमरा, डायनमिक पार्किंग गाईड, रिमोट इंजन स्टार्ट, वायरलेस फोन चार्जर और टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

kia sonet

इंजन क्षमता:

कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का स्मार्टस्क्रिन डुअल CVVT इंजन दिया गया है, जो कि 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ये एसयूवी कुल 6 रंगों के साथ बाजार में उतारी गई है, जिसमें क्लीयर व्हाइट, इंटिलिजेंस ब्लू, इंटेंस रेड, स्टील सिल्वर, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और बीज गोल्ड शामिल है। 

क्या है कीमत: इंडोनेशियाई बाजार में Kia Sonet के नए 7-सीटर मॉडल की कीमत 199,500,000 (इंडोनेशियाई रूपया) तय की गई है। जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार तकरीबन 10.21 लाख रुपये होगी। बहुत जल्द ही कंपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए लॉन्च करेगी। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *