upsssc one time registration otr started 1617106487


UPSSSC One Time Registration for Recruitments : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने आगामी भर्ती परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू कर दी है। यह सुविधा पूरी तरह से निशुल्क है। यूपीएसएसएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन का लिंक आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है। अब एक बार पंजीकरण कराने के बाद अभ्यर्थी को आयोग द्वारा आयोजित किए जाने वाले विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन में बेसिक सूचनाएं और दस्तावेजों की प्रतियां नहीं देनी होंगी। इसके लिए आयोग ई-लॉकर सुविधा भी दे रहा है। 

निशुल्क होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन:
आयोग के सचिव ने इस आशय की सूचना दी है। उन्होंने बताया है कि आयोग द्वारा भविष्य में विज्ञापित पदों के लिए आयोजित किए जाने वाली प्रारंभिक अथवा मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करते समय सबसे पहले एक बार पंजीकरण किया जाना अनिवार्य होगा। यह पंजीकरण निशुल्क होगा। यह पंजीकरण हो जाने के बाद प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा सहित आयोग की किसी बी प्रारंभिक अथवा मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने के दौरान अभ्यर्थी को पुन: अपना विवरण भरने की आवश्यक्ता नहीं होगी।

यहां पाएं- UPSSSC One Time Registration Link

भर्ती परीक्षा के लिए सीधे जमा होगा आवेदन शुल्क:
वन टाइम रजिस्ट्रेशन करा चुके अभ्यर्थियों को अब किसी भी भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा। पहले के रजिस्ट्रेशन नंबर से ही वह संबंधित परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क जमा करा सकेगा। 

 

शैक्षिक योग्यता, अहर्ता और अनुभव अपडेट करने की सुविधा:
अभ्यर्थी को अपनी शैक्षिक योग्यता व अहर्ता संबंधी अभिलेख एक बार ही पंजीकरण के समय अपलोड करने होंगे। शैक्षिक योग्यता, अहर्ता, अनुभव आदि विवरणों में परिवर्तन होने पर अभ्यर्थी अपने विवरण को अपडेट भी कर सकते हैं। अपलोड किए गए अभिलेखों की संरक्षित रखने के लिए आयोग अभ्यर्थी को ई-लाकर आवंटित करेगा। एक बार ई-लाकर आवंटित हो जाने के बाद अभ्यर्थी अपने मूलभूत विवरण जैसे नाम, माता व पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, आधार कार्ड के अंतिम छह अंक, मूल निवास का प्रदेश, जाति को संशोधित नहीं कर सकेगा। अभ्यर्थी द्वारा अपलोड किए गए अभिलेखों का सत्यापन आयोग डिजिटल अथवा मैनुअली जारी करने वाली संस्था से कराएगा। 

वेबसाइट- upsssc.gov.in

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *