pjimage 26


Industrial Development Authorities of Noida & Greater Noida Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में 572 पदों पर भर्ती के लिए तैयारियां चल रहीं हैं. यह भर्तियां नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यीडा व यूपीसीडा में की जानी हैं.  इनमें इंजीनियर, प्रबंधक, मानचित्रकार, लेखपाल, तहसीलदार समेत विभिन्न प्रकार के अनेक पद हैं.

इस भर्ती के जरिए इन औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में कर्मचारियों की कमियां दूर होंगी और इससे रोजगार सृजन व निवेश के काम में तेजी आएगी. मौजूदा समय में प्राधिकरणों को विभिन्न स्तर पर कर्मचारियों की कमी होने के चलते निवेशकों की विभिन्न परियोजनाओं को आगे बढ़ाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. जब इन पदों पर भर्तियाँ हो जायेगीं तो कर्मचारियों की कमी के कारण जमीन अधिग्रहण से निवेश परियोजनाएं लगाने तक का काम जो प्रभावित हो रहा था. वह सुचारू रूप से चलने लगेगा. इन्हीं तथ्यों को मद्देनजर रखते हुए औद्योगिक विकास विभाग ने भर्ती का अभियान शुरू कराया है.

इसके तहत सीधी भर्ती के 94 पदों का अधियाचन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज को भेजा जा चुका है. ये पद 5400 रुपये ग्रेड पे के वेतनमान के हैं. वहीं इसके अलावा सीधी भर्ती के अराजपत्रित 478 पदों की भर्ती के लिए अधियाचन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग { UPSSSC} को भेजा जा चुका है. ये पद 4200 रुपये के ग्रेड पे के हैं.

वहीं वित्त एवं लेखाधिकारी संवर्ग की ज्येष्ठता सूची के अलावा वास्तुविद व नियोजन संवर्ग व सहायक प्रबंधक सिविल की ज्येष्ठता सूची को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसके बाद इस सूची को जारी किया जाएगा.

प्राधिकरणों में समूह घ के कर्मचारियों एव चालकों की आयु को 58 साल से बढ़ाकर 60 साल किया जा रहा है. इसका प्रस्ताव बन चुका है. जल्द इसे कैबिनेट से पास कराया जाएगा. पास होने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *