UPPSC RO/ARO Recruitment 2021: समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य/विशेष चयन) आरओ/एआरओ 2021 के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर रहा है। ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि एक अप्रैल और ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल 2021 रखी गई है। विस्तृत विज्ञापन शुक्रवार से आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध रहेगा।

विज्ञापन में ऑनलाइन आवेदन व शुल्क जमा करने की प्रक्रिया, जाति प्रमाण पत्रों का प्रोफार्मा, प्रारंभिक तथा मुख्य परीक्षा के लिए विषय एवं पाठ्यक्रम, परीक्षा केन्द्रों के जिलों के नाम, आरक्षण एवं आयु के संबंध में निर्धारित महत्वपूर्ण निर्देश आदि उपलब्ध रहेंगे।

सचिव जगदीश ने सुझाव दिया है कि अभ्यर्थी विस्तृत विज्ञापन देखने के बाद एवं अर्ह होने की स्थिति में ही आवेदन करें।

आयोग को वर्तमान में सामान्य चयन के लिए कुल लगभग 228 तथा विशेष चयन के लिए 100 रिक्त पदों की सूचना मिली है। हालांकि परिस्थितियों एवं आवश्यकता के अनुसार पदों की संख्या घट या बढ़ सकती है। अभ्यर्थियों को एक जुलाई 2021 को 21 वर्ष की आयु अवश्य पूरी करनी चाहिए और उन्हें 40 वर्ष से अधिक आयु का नहीं होना चाहिए। आरक्षित श्रेणी, राज्य कर्मचारियों, बेसिक शिक्षा परिषद व अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए आयु सीमा में छूट होगी। दिव्यांगजन के लिए अधिकतम आयु 15 वर्ष अधिक होगी। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *