2021 tvs apache rtr 160 4v 1615367754


देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने घरेलू बाजार में अपनी मशहूर स्पोर्ट बाइक TVS Apache RTR 160 को अपडेट करते हुए बाजार में उतारा है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कंपनी ने ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 1,07,270 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 1,10,320 रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली के अनुसार दी गई हैं। 

कंपनी का कहना है कि नई बाइक की कीमत में पिछले मॉडल के मुकाबले कोई खास अंतर नहीं आया है। लेकिन इसके मैकेनिज्म में कुछ खास बदलाव किए गए हैं, जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। एक एंट्री लेवल स्ट्रीट बाइक होने के बावजूद नई Apache RTR 160 का परफॉर्मेंस काफी शानदार है। 

पहले से हुई पावरफुल: नई Apache अपने सेग्मेंट की सबसे पावरफुल बाइक बन गई है। कंपनी ने इस बाइक में 159.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त 4 वॉल्व इंजन का प्रयेाग किया है, जो कि 17.63PS की पावर और 14.73Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 1.6PS ज्यादा पावर जेनरेट करता है, पिछला मॉडल महज 16.02PS की पावर देता था। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

हुए हैं ये भी बदलाव: कंपनी ने इस बाइक के इंजन को अपडेट करने के साथ ही इसके लुक और डिजाइन में भी थोड़ा बदलाव किया है। इससे डुअल टोन सीट के साथ कार्बन फाइबर पैटर्न में सजाया गया है। इसमें LED हेडलैंप भी दिया गया है। ये बाइक वजन में पहले से तकरीबन 2 किलोग्राम तक हल्की हो गई है, इसका वजन 147 किलोग्राम से घटकर 145 किलोग्राम हो गया है। कम वजन बाइक को बेहतर रफ्तार के साथ फ्यूल इफिशिएंट भी बनाता है। कंपनी ने इस बाइक को कुल तीन रंगों के साथ बाजार में उतारा है, जिसमें रेसिंग रेड, नाइट ब्लैक और मैटेलिक ब्लू शामिल है। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *